WTC Final: ईशान किशन को नहीं मिलेगा WTC फाइनल में मौका? सामने आई ये चौंकाने वाली वजह
Advertisement
trendingNow11688841

WTC Final: ईशान किशन को नहीं मिलेगा WTC फाइनल में मौका? सामने आई ये चौंकाने वाली वजह

Ishan Kishan: ईशान किशन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है. सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के चोटिल होने के चलते किशन को मौका दिया गया है.

ishan kishan wtc final

World Test Champioship Final-2023:  भारतीय टीम को 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final 2023) खेलना है. रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) का सामना करेगी. इस बीच बड़ी खबर है कि टीम के सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की दाहिनी जांघ की सफल सर्जरी हुई है. उनकी जगह टीम में ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका दिया गया है.

केएल राहुल की सर्जरी, WTC फाइनल से बाहर

आईपीएल बीच में ही छोड़ने वाले केएल राहुल की सर्जरी सफल रही है. उन्होंने कहा कि वह जल्द से जल्द राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. 31 साल का ये बल्लेबाज आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) की कप्तानी संभाल रहा था. वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. इस चोट के कारण वह आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाकी मैचों और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल से बाहर हो गए.

ईशान को मिला टीम में मौका

31 साल के केएल राहुल चोटिल होकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल से बाहर हो चुके हैं. इससे टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा क्योंकि राहुल बल्लेबाज के अलावा एक विकेटकीपर के तौर पर भी टीम इंडिया की उम्मीद थे. ऐसे में मुंबई इंडियंस के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने के लिए बुलाया गया है.

मैच खेल पाएंगे ईशान किशन?

ईशान किशन को टीम में शामिल तो कर लिया गया है लेकिन उनके मैच खेलने पर संशय है. दरअसल, इसकी वजह टीम में उनका स्पॉट है. किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए बतौर ओपनर खेलते हैं. हालांकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में वह ओपनर के तौर पर नहीं खेल पाएंगे. उस स्पॉट के लिए शुभमन गिल (Shubman Gill) पहले से ही फिक्स्ड हैं. वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए उतरेंगे. वहीं, विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत का दावा मजबूत लग रहा है क्योंकि वह हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी विकेटकीपिंग करते नजर आए थे.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर) रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट

जरूर पढ़ें

ईशान नहीं, मुंबई के इस खिलाड़ी को मिलेगा WTC फाइनल में मौका! अब ICC ट्रॉफी पक्की
हार्दिक पांड्या को लगा बहुत बड़ा झटका, बीच सीजन में साथ छोड़ गया ये मैच-विनर

Trending news