IPL 2023 के बीच में संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी! लगभग खत्म हो गया करियर
Advertisement

IPL 2023 के बीच में संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी! लगभग खत्म हो गया करियर

Team India: टीम इंडिया का एक धाकड़ क्रिकेटर मजबूर होकर IPL 2023 के बीच में ही क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकता है. इस क्रिकेटर को टीम इंडिया के बाद अब IPL 2023 में भी खेलने का मौका नहीं दिया जा रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म हो गया है. 

IPL 2023 के बीच में संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी! लगभग खत्म हो गया करियर

Team India Cricketer: टीम इंडिया का एक धाकड़ क्रिकेटर मजबूर होकर IPL 2023 के बीच में ही क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकता है. इस क्रिकेटर को टीम इंडिया के बाद अब IPL 2023 में भी खेलने का मौका नहीं दिया जा रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म हो गया है. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से पत्ता काट दिया है. सेलेक्टर्स अब इस खिलाड़ी को भारत की किसी भी टीम में मौका नहीं देते हैं. अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी नामुमकिन के बराबर है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकता है. रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से पत्ता कट गया है. 

IPL 2023 के बीच में संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी!

भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी संन्यास लेने के लिए मजबूर है. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की टीम इंडिया में वापसी लगभग नामुमकिन नजर आ रही है. ईशांत शर्मा को अब भारतीय टीम मैनेजमेंट भूल चुकी है. IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने पहले मैच में ईशांत शर्मा को मौका ही नहीं दिया था, जिससे ये साफ हो गया कि अब ये तेज गेंदबाज पूरे IPL 2023 सीजन में बेंच गर्म करता हुआ नजर आएगा. दिल्ली कैपिटल्स टीम मैनेजमेंट को ईशांत शर्मा पर बिल्कुल भी भरोसा नजर नहीं आ रहा है. ईशांत शर्मा ने अपना आखिरी IPL मैच मई 2021 में खेला था. ईशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था.  

लगभग खत्म हो गया करियर

टीम इंडिया की पसंद अब मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों की तिकड़ी बन चुकी है. चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर भारतीय सेलेक्टर्स के पसंदीदा बन चुके हैं. इसलिए अब ईशांत शर्मा को टीम इंडिया में फिर से मौका मिलना मुमकिन नजर नहीं आता. टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. ईशांत शर्मा को टीम इंडिया के अलावा इन दिनों IPL में भी मौका नहीं दिया जा रहा. ईशांत ने आईपीएल में अबतक 93 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 72 विकेट झटके हैं. वहीं 12 रन पर 5 विकेट उनका बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन रहा. 

अब कभी नहीं होगी टीम इंडिया में वापसी! 

टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया से ईशांत शर्मा की छुट्टी हो गई है. आखिरी बार ईशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट में नजर आए थे. ईशांत शर्मा उस मैच में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. अगस्त 2021 में इंग्लैंड दौरे से ईशांत शर्मा के करियर की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी थी, जब उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही झटके.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news