IPL 2023 के बीच में इस टीम को लगा बड़ा झटका, बुरी तरह चोटिल हुआ ये धुरंधर कप्तान
Advertisement

IPL 2023 के बीच में इस टीम को लगा बड़ा झटका, बुरी तरह चोटिल हुआ ये धुरंधर कप्तान

IPL 2023, Team Captain Injured: IPL 2023 के बीच में ही एक टीम को सबसे बड़ा झटका लग गया है. दरअसल, इस टीम का कप्तान ही बुरी तरह चोटिल हो गया है. कप्तान के चोटिल हो जाने की वजह से अब ये टीम मुश्किल में आ गई है.

IPL 2023 के बीच में इस टीम को लगा बड़ा झटका, बुरी तरह चोटिल हुआ ये धुरंधर कप्तान

IPL 2023 News: IPL 2023 के बीच में ही एक टीम को सबसे बड़ा झटका लग गया है. दरअसल, इस टीम का कप्तान ही बुरी तरह चोटिल हो गया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ गुरुवार को IPL के मैच से पहले पंजाब किंग्स अपने कप्तान शिखर धवन के फिट होने की दुआ कर रहा होगा, क्योंकि इस मैच में उन्हें आक्रामक बल्लेबाजी का सख्त जरूरत है. फॉर्म में चल रहे 37 साल के धवन कंधे की चोट के कारण 15 अप्रैल को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ नहीं खेल सके थे. धवन की जगह इंग्लैंड के हरफनमौला सैम कुरेन ने कमान संभाली थी और पंजाब ने इकाना स्टेडियम पर दो विकेट से जीत दर्ज की थी.

IPL 2023 के बीच में इस टीम को लगा बड़ा झटका

पंजाब के लिए जिम्बाब्वे के हरफनमौला सिकंदर रजा ने अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उनके अलावा मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह और शाहरूख खान ने भी जीत में योगदान दिया. लखनऊ की तुलना में हालांकि RCB कठिन प्रतिद्वंद्वी है और कुरेन को पता है कि फाफ डु प्लेसी की टीम को हराने के लिए उन्हें भी बल्लेबाजी में योगदान देना होगा. बतौर बल्लेबाज उनका खराब फॉर्म चिंता का सबब है, क्योंकि वह पिछले मैच में छह रन ही बना सके. उनके तीन विकेट ने हालांकि केएल राहुल की टीम को आठ विकेट पर 159 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभाई.

बुरी तरह चोटिल हुआ ये धुरंधर कप्तान

धवन की मौजूदगी में पंजाब का टॉप ऑर्डर मजबूत है, लेकिन उनकी फिटनेस संदिग्ध होने के कारण उनके सलामी जोड़ीदार प्रभसिमरन सिंह को समझदारी से खेलना होगा. प्रभसिमरन (4) और उनके नए सलामी जोड़ीदार अथर्व तायडे (0) सस्ते में आउट हो गए थे. पंजाब की गेंदबाजी हालांकि अब तक प्रभावी रही है. अर्शदीप सिंह और कुरेन ने मोर्चे से अगुवाई की है, जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने उनका बखूबी साथ दिया है. पांच मैचों में छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर काबिज पंजाब के बल्लेबाजों ने निराश किया है और उन्हें धवन की सख्त जरूरत है.

मनोबल बढ़ाने के लिए जीत की दरकार

दूसरी ओर आरसीबी का तकदीर साथ नहीं दे रही. कप्तान डु प्लेसी और विराट कोहली पारी की शुरुआत करके शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ग्लेन मैक्सवेल ने चौथे नंबर पर अच्छा प्रदर्शन किया है. उनके बाद शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक और सुयश प्रभुदेसाई ने भी अपनी उपयोगिता साबित की है, लेकिन टॉप ऑर्डर के लगातार अच्छा नहीं खेल पाने से उन्हें निराशा हाथ लगी है. कोहली (6) और महिपाल लोमरोर (0) चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सस्ते में आउट हो गए थे. जीत के लिए 226 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए डु प्लेसिस और मैक्सवेल ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन टीम आठ रन से हार गई. अब टीम पांच मैचों में चार अंक लेकर आठवें स्थान पर है. उसे अपना मनोबल बढ़ाने के लिए अब कुछ अच्छी जीत की दरकार है.

टीमें:

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), अर्शदीप सिंह, बलतेज सिंह, राज बावा, राहुल चाहर, सैम कुरेन, ऋषि धवन, नाथन एलिस, हरप्रीत बरार, हरप्रीत सिंह, वी कावेरप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, मोहित राठी, प्रभसिमरन सिंह, कागिसो रबादा , भानुका राजपक्षे, एम शाहरुख खान, जितेश शर्मा, शिवम सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, सिकंदर रजा और अथर्व तायडे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, डेविड विली, वेन पार्नेल, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव और माइकल ब्रेसवेल.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news