World Cup 2023: भारत की सबसे बड़ी दुश्मन टीम ने वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, क्रिकेट जगत में अचानक मच गया तहलका
Advertisement

World Cup 2023: भारत की सबसे बड़ी दुश्मन टीम ने वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, क्रिकेट जगत में अचानक मच गया तहलका

World Cup 2023: भारत की सबसे बड़ी दुश्मन टीम ने इस साल 2023 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई कर लिया है. क्रिकेट जगत में अचानक इस बड़ी खबर से तहलका मच गया है. बता दें कि भारत में इस साल होने वाला 2023 वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. 

World Cup 2023: भारत की सबसे बड़ी दुश्मन टीम ने वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, क्रिकेट जगत में अचानक मच गया तहलका

World Cup 2023: भारत की सबसे बड़ी दुश्मन टीम ने इस साल 2023 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई कर लिया है. क्रिकेट जगत में अचानक इस बड़ी खबर से तहलका मच गया है. बता दें कि भारत में इस साल होने वाला 2023 वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) IPL 2023 सीजन के तुरंत बाद 2023 वर्ल्ड कप के मैचों के सभी वेन्यूज का ऐलान करेगा, जिसके बाद ये साफ हो जाएगा कि कौन सा मैच किस शहर में और किस तारीख को खेला जाएगा.

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन टीम ने वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई

बता दें कि मंगलवार को बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच पहला वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया, जिसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने इस साल भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इसी के साथ ही 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने वाली टॉप 8 टीमों के नाम साफ हो गए हैं. मेजबान होने के कारण टीम इंडिया सीधे 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. टीम इंडिया के अलावा न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑटोमैटिक क्वालीफाई किया था.

क्रिकेट जगत में अचानक मच गया तहलका

अब साउथ अफ्रीका की टीम 2023 वर्ल्ड कप के लिए ऑटोमैटिक क्वालीफाई करने वाली आठवीं टीम बन गई है. साउथ अफ्रीका की टीम ने आयरलैंड का सपना तोड़ दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अगर आयरलैंड 3-0 से जीत दर्ज करती तो वह 2023 वर्ल्ड कप के लिए ऑटोमैटिक क्वालीफाई कर लेती, लेकिन एक मैच का नतीजा नहीं निकलने के कारण साउथ अफ्रीका की टीम को इसका फायदा मिल गया है. साउथ अफ्रीका ने 98 अंकों के साथ विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है, जो एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने 100 से भी कम अंकों के साथ वर्ल्ड कप में जगह बनाई है.

12 साल बाद फिर भारत में वर्ल्ड कप

अब आयरलैंड को 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स खेलने होंगे. अब 10 टीमें 2 पायदानों के लिए क्वालीफायर्स में भिड़ेंगी, जिनमें वेस्टइंडीज और श्रीलंका जैसी टीम शामिल है. इनके अलावा आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान, नेपाल, यूएसए और यूएई की टीम शामिल है. 2023 वर्ल्ड कप के मैचों के लिए कई वेन्यू तय किए गए हैं. 2023 वर्ल्ड कप के मैचों के लिए नागपुर, बेंगलुरु, तिरुवनंतपुरम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु और धर्मशाला को शॉर्ट लिस्ट किया गया है. इनमें से सिर्फ 7 शहरों में टीम इंडिया अपने वर्ल्ड कप के मुकाबले खेलेगी. भारत ने 12 साल पहले अपने घर में खेले गए 2011 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. ऐसे में इस बार उसे 2023 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का भी प्रबल दावेदार माना जा रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए जी जान लगा देगी.

Trending news