IPL 2023 में एक विकेट को तरसा ये खिलाड़ी, फिर भी सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में दी जगह
Advertisement

IPL 2023 में एक विकेट को तरसा ये खिलाड़ी, फिर भी सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में दी जगह

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी अभी तक पूरी तरह फ्लॉप रहा है. इस खिलाड़ी को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC) फाइनल के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में जगह दी गई है. 

IPL 2023 में एक विकेट को तरसा ये खिलाड़ी, फिर भी सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में दी जगह

Indian Cricket Team: टीम इंडिया का एक घातक तेज गेंदबाज इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) में अभी तक एक भी विकेट हासिल नहीं कर सका है. आईपीएल के इस सीजन में ये खिलाड़ी अभी तक कुल 3 मुकाबले खेल चुका है, लेकिन तीनों ही मैचों में इस खिलाड़ी को सफलता नहीं मिली है. इस खिलाड़ी को भारतीय सेलेक्टर्स ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC) फाइनल के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल किया गया है. 

IPL 2023 में एक विकेट को तरसा ये खिलाड़ी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में जून में खेला जाना है. इस मैच के लिए 31 साल के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. लेकिन आईपीएल 2023 में जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) विकेट हासिल करने के लिए जूझ रहे हैं. उन्होंने इस सीजन में अभी तक 3 मैचों में 11.50 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं और 1 भी विकेट हासिल नहीं किया है. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) के इस खराब प्रदर्शन ने कहीं ना कहीं टीम इंडिया की टेंशन भी बढ़ा दी है. 

आईपीएल में काफी शानदार रिकॉर्ड 

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने आईपीएल करियर में कुल 94 मैच खेले हैं. इन मैचों में जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने 91 विकेट हासिल किए हैं. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) आईपीएल में हैट्रिक भी ले चुके हैं. वहीं, उन्होंने आईपीएल में पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा दो बार किया है. आईपीएल में जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) के अलावा जेम्‍स फॉकनर ने ही 2 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. 

12 साल बाद टीम में की थी वापसी 

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को  पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली थी. उन्होंने 12 साल के बाद भारतीय टीम के लिए कोई टेस्ट मैच खेला था. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जयदेव उनादकट ने 50 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि दूसरी पारी में उन्हें एक विकेट मिला था. इससे पहले वह साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेला था. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 8 विकेट और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 14 विकेट भी झटके हैं. वहीं, 2 टेस्ट मैचों में उनके नाम 3  विकेट दर्ज हैं.  

Trending news