IPL 2023: इस भारतीय खिलाड़ी ने 23 की उम्र में खेल लिया अपना आखिरी आईपीएल, कोच ने सरेआम ले लिया नाम!
Advertisement

IPL 2023: इस भारतीय खिलाड़ी ने 23 की उम्र में खेल लिया अपना आखिरी आईपीएल, कोच ने सरेआम ले लिया नाम!

Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल-2023 के प्लेऑफ में पहुंचना अब नामुमकिन है. डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली इस टीम को लीग चरण का आखिरी मैच 20 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होना है. इससे पहले टीम के कोच ने बड़ा बयान दिया है.

IPL 2023: इस भारतीय खिलाड़ी ने 23 की उम्र में खेल लिया अपना आखिरी आईपीएल, कोच ने सरेआम ले लिया नाम!

Delhi Capitals, Assistant Coach Shane Watson Statement: आईपीएल के 16 सीजन बीत जाने के बाद भी अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी दिल्ली कैपिटल्स टीम अब फैंस के निशाने पर है. इस टीम को आईपीएल-2023 में अपना आखिरी लीग मैच 20 मई को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ खेलना है. इससे पहले ही टीम के असिस्टेंट कोच शेन वॉटसन ने बड़ा बयान दिया है और एक खिलाड़ी की आलोचना की है.  

इस खिलाड़ी ने तोड़ी उम्मीद

दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच शेन वॉटसन का मानना है कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को अपनी अद्भुत प्रतिभा के दम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर राज करना चाहिए था लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन में इस ओपनर की विफलता टीम के लिए सबसे बड़ी निराशा रही. यह प्रतिभाशाली ओपनर बुरी तरह फ्लॉप रहा. शुरुआती 6 मैचों के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया जिससे दिल्ली की बल्लेबाजी की समस्या और बढ़ गई.

कोच ने सरेआम लिया नाम

वॉटसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टीम के आखिरी लीग मैच से पहले कहा, ‘इस सीजन में दिल्ली टीम के लिए सबसे निराशाजनक चीजों में से एक पृथ्वी शॉ रहे. उनकी बल्लेबाजी देखने में शानदार लगती है. वह अपने कौशल से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना आसानी से कर सकते हैं. उनकी प्रतिभा को देखते हुए हमने उन्हें सीजन के शुरुआती मैचों में ज्यादा मौके दिए. पिछले कुछ सीजन में उनकी बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी रही.' इस 23 साल के बल्लेबाज ने हालांकि टीम के पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ अर्धशतक जड़कर वापसी का जश्न मनाया.

'कई बार वक्त लग जाता है...'

कोच वॉटसन ने कहा, ‘कुछ मैचों में बाहर बैठने के बाद पृथ्वी ने अपना पूरा ध्यान खेल पर लगाया. उनके पास बल्ले से कमाल का कौशल है. उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर राज करना चाहिए था लेकिन कई बार लोगों को निरंतरता हासिल करने में समय लगता है.’ वॉटसन ने कहा कि कोटला मैदान की पिच उनकी टीम के बल्लेबाजी के अनुकूल नहीं है. उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में पिचें हमारे लिए अच्छी नहीं रही हैं. यह पिचें उस तरह की टीमों के लिए है जिसके शीर्ष क्रम में बहुत सारे भारतीय बल्लेबाज हैं. हमारी टीम के साथ ऐसा नहीं है.’

जरूर पढ़ें

WTC फाइनल में ये खिलाड़ी लेगा बुमराह की जगह! थर-थर कांपते हैं बल्लेबाज
बेंच पर बैठे-बैठे खत्म हो रहा इस खिलाड़ी का करियर, अब संन्यास ही बचा ऑप्शन!

 

Trending news