IPL Final का ये विस्फोटक रिकॉर्ड उड़ा देगा फैंस के होश, गुजरात और चेन्नई में से ट्रॉफी पर कब्जा कर सकती है ये घातक टीम!
Advertisement

IPL Final का ये विस्फोटक रिकॉर्ड उड़ा देगा फैंस के होश, गुजरात और चेन्नई में से ट्रॉफी पर कब्जा कर सकती है ये घातक टीम!

IPL 2023 Final, CSK vs GT: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज अपने 10वें IPL फाइनल में उतरेगी. वहीं, गुजरात टाइटंस की टीम लगातार अपने दूसरे आईपीएल फाइनल में खेलेगी. IPL 2023 के फाइनल मैच में आज ये दो खतरनाक टीमें ट्रॉफी जीतने के लिए आपस में भिड़ेंगी.  चेन्नई सुपर किंग्स के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पांचवां आईपीएल खिताब जीतकर अपनी ‘विदाई’ को यादगार बनाना चाहेंगे.

IPL Final का ये विस्फोटक रिकॉर्ड उड़ा देगा फैंस के होश, गुजरात और चेन्नई में से ट्रॉफी पर कब्जा कर सकती है ये घातक टीम!

IPL 2023 Final: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज अपने 10वें IPL फाइनल में उतरेगी. वहीं, गुजरात टाइटंस की टीम लगातार अपने दूसरे आईपीएल फाइनल में खेलेगी. IPL 2023 के फाइनल मैच में आज ये दो खतरनाक टीमें ट्रॉफी जीतने के लिए आपस में भिड़ेंगी.  चेन्नई सुपर किंग्स के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पांचवां आईपीएल खिताब जीतकर अपनी ‘विदाई’ को यादगार बनाना चाहेंगे, लेकिन उनकी राह में गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल के रूप में ऐसी ‘रन मशीन’ है जिसके बल्ले पर अंकुश लगाना इस सीजन में गेंदबाजों के लिए टेढी खीर साबित हुआ है. आईपीएल फाइनल में ‘मिडास टच’ के लिए मशहूर एक अनुभवी कप्तान का सामना एक ऐसे युवा बल्लेबाज से है जो तकनीक में भी माहिर है लिहाजा दर्शकों को मनोरंजन की पूरी सौगात मिलेगी.

IPL Final का ये विस्फोटक रिकॉर्ड उड़ा देगा फैंस के होश

IPL फाइनल का एक खतरनाक रिकॉर्ड फैंस के होश उड़ा सकता है. इस रिकॉर्ड से फैंस अंदाजा लगा सकते हैं कि आज आईपीएल फाइनल में कौन सी टीम जीतने वाली है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है और इस बार वह अपना 10वां IPL फाइनल खेलेगी. चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल फाइनल में रिकॉर्ड बहुत शानदार है. आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने अभी तक खेले गए 9 फाइनल मैचों में 4 बार जीत दर्ज करते हुए 4 ट्रॉफियां जीती हैं.

गुजरात और चेन्नई में से ट्रॉफी पर कब्जा कर सकती है ये घातक टीम!

चेन्नई सुपर किंग्स ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में IPL का खिताब जीता था. चारों खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में ही जीते हैं. धोनी ने दिखाया है कि क्यों उनकी टीम IPL इतिहास की सफलतम टीमों में से एक है. थाला’ (तमिल में बड़ा भाई) के फैन के लिए यह धोनी के आखिरी मैच के हर पल को यादों में कैद करने का अवसर है. वह अधिकांश मैचों में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे हैं, लेकिन तुषार देशपांडे जैसे अनुभवहीन गेंदबाज और शिवम दुबे जैसे युवा बल्लेबाज को उन्होंने आत्मविश्वास दिया है. धोनी का करिश्मा कभी खत्म नहीं होगा.

चेन्नई सुपर किंग्स का IPL Final में अभी तक का रिकॉर्ड 

1. साल 2008 - चेन्नई बनाम राजस्थान - फाइनल में राजस्थान ने हराया

2. साल 2010 - चेन्नई बनाम मुंबई - फाइनल में मुंबई को हराकर जीती ट्रॉफी 

3. साल 2011 - चेन्नई बनाम बैंगलोर - फाइनल में बैंगलोर को हराकर जीती ट्रॉफी 

4. साल 2012 - चेन्नई बनाम कोलकाता - फाइनल में कोलकाता ने हराया

5. साल 2013 - चेन्नई बनाम मुंबई - फाइनल में मुंबई ने हराया

6. साल 2015 - चेन्नई बनाम मुंबई - फाइनल में मुंबई ने हराया

7. साल 2018 - चेन्नई बनाम सनराइजर्स - फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर जीती ट्रॉफी 

8. साल 2019 - चेन्नई बनाम मुंबई - फाइनल में मुंबई ने हराया

9. साल 2021 - चेन्नई बनाम कोलकाता - फाइनल में कोलकाता को हराकर जीती ट्रॉफी

Trending news