FIH Hockey5 World Cup: भारत का चैंपियन बनने का सपना टूटा, क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड ने 7-4 से दी मात
Advertisement

FIH Hockey5 World Cup: भारत का चैंपियन बनने का सपना टूटा, क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड ने 7-4 से दी मात

Indian Hockey Team: भारतीय टीम का एफआईएच हॉकी5 वर्ल्ड कप में खिताब जीतने का सपना टूट गया. उसे मंगलवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में नीदरलैंड ने 7-4 से हरा दिया. अब भारतीय हॉकी टीम 5वें से 8वें स्थान के मुकाबले में कीनिया से भिड़ेगी.

भारत को नीदरलैंड ने दी मात

FIH Hockey5 World Cup, India vs Netherlands : सिमरनजीत सिंह की कप्तानी में खेल रही भारतीय हॉकी टीम का एफआईएच हॉकी5 वर्ल्ड कप (FIH Hockey5 World Cup) में खिताब जीतने का सपना मंगलवार को टूट गया. उसे क्वार्टर फाइनल मैच में नीदरलैंड ने 7-4 से मात दी. अब भारतीय टीम 5वें से 8वें स्थान के मुकाबले में कीनिया से मुकाबला खेलेगी.

नीदरलैंड ने 7-4 से दी मात

एफआईएच हॉकी5 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड से हारकर भारतीय टीम का चैंपियन बनने का सपना टूट गया. मोहम्मद राहिल की हैट्रिक के बावजूद भारत को एफआईएच हॉकी5 पुरुष विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मैच में मंगलवार को नीदरलैंड ने 7-4 से हरा दिया. मोहम्मद राहिल ने पहले, 7वें और 25वें मिनट में गोल दागे. उनके अलावा मनदीप मोर (11वां मिनट) ने भारत के लिए गोल किया. नीदरलैंड के लिए सैंडर डे विज्न (चौथा और 15वां) और अलेक्जेंडर शॉप (10वां और 26वां) ने 2-2 गोल किए जबकि लुकास मिडेनडोर्प (12वां), जैमी वान आर्ट (13वां) और पेपिन रेयेंगा (20वां) ने 1-1 गोल दागा.

पहले हाफ में दिखी कड़ी जंग

मस्कट में खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच की शुरुआत काफी अच्छी रही और भारत के लिए राहिल ने पहले ही मिनट में गोल दागा. इसके बाद नीदरलैंड को सैंडर ने बराबरी दिलाई. भारत ने जवाबी हमले तेज किए और 7वें मिनट में राहिल ने टीम का दूसरा गोल दाग दिया. इसके बाद शॉप ने 10वें मिनट में ही स्कोर बराबर कर दिया. मनदीप ने अगले मिनट भारत को फिर बढ़त दिलाई. नीदरलैंड ने तेजी से हमले बोलना जारी रखा जिसके लिए मिडेनडोर्प और वान आर्ट ने गोल दागे. हाफटाइम से ठीक पहले सैंडर ने दूसरा गोल करके नीदरलैंड को अच्छी-खासी बढ़त दिला दी.

राहिल की हैट्रिक

दूसरे हाफ में रेयेंगा और शॉप ने बढ़त में इजाफा किया. मोहम्मद राहिल अकेले दम पर जोर दिखाते रहे. उन्होंने 25वें मिनट में अपनी गोल की हैट्रिक पूरी की लेकिन भारत को जीत नहीं दिला पाए. अब भारत का सामना पांचवें से आठवें स्थान के मुकाबले में कीनिया से होगा. 

Trending news