FIFA World Cup 2022: घाना के वार से पुर्तगाल को रहना होगा अलर्ट, मेसी के बाद अब रोनाल्डो के एक्शन पर दुनिया की नजर
topStories1hindi1455402

FIFA World Cup 2022: घाना के वार से पुर्तगाल को रहना होगा अलर्ट, मेसी के बाद अब रोनाल्डो के एक्शन पर दुनिया की नजर

Qatar FIFA World Cup 2022: पुर्तगाल और घाना के बीच कतर फीफा वर्ल्ड कप 2022 का मुकाबला आज भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे से शुरू होगा. पुर्तगाल और घाना के बीच गुरुवार को होने वाले मैच में सभी की निगाहें स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर टिकी होंगी जो कि अपना पांचवां और संभवत: अंतिम वर्ल्ड कप खेल रहे हैं.

FIFA World Cup 2022: घाना के वार से पुर्तगाल को रहना होगा अलर्ट, मेसी के बाद अब रोनाल्डो के एक्शन पर दुनिया की नजर

Portugal vs Ghana: पुर्तगाल और घाना के बीच कतर फीफा वर्ल्ड कप 2022 का मुकाबला आज भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे से शुरू होगा. पुर्तगाल और घाना के बीच गुरुवार को होने वाले मैच में सभी की निगाहें स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर टिकी होंगी जो कि अपना पांचवां और संभवत: अंतिम वर्ल्ड कप खेल रहे हैं.

घाना के वार से पुर्तगाल को रहना होगा अलर्ट

37 वर्षीय क्रिस्टियानो रोनाल्डो का मैनचेस्टर यूनाइटेड ने अनुबंध रद्द कर दिया है. रोनाल्डो ने यूनाइटेड के कोच एरिक टेन हैग, क्लब के मालिक और साथी खिलाड़ियों की आलोचना की थी. रोनाल्डो के पास क्लब स्तर पर अभी कोई टीम नहीं है और ऐसे में वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन यह तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा कि यह दिग्गज खिलाड़ी भविष्य में किस टीम से जुड़ेगा.

मेसी के बाद अब रोनाल्डो के एक्शन पर दुनिया की नजर

पांच बार साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए रोनाल्डो का चरम संभवत: बीत चुका है, लेकिन जब वह अपने रंग में होते हैं तो फिर उनके सामने कोई भी टीम नहीं टिक पाती है. रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड से आपसी सहमति से नाता तोड़ने से पहले कहा था कि पुर्तगाल की तरफ से वर्ल्ड कप अभियान के दौरान उनके क्लब से जुड़े मसले उन्हें प्रभावित नहीं करेंगे.

पहली बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी हासिल करना रोनाल्डो का टारगेट

रोनाल्डो अभी तक वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए हैं और पहली बार ट्रॉफी हासिल करना ही इस वर्ल्ड कप में उनके लिए प्रेरणा होगी. इसके अलावा किसी नए क्लब को आकर्षित करना उनके लिए बोनस जैसा होगा. पुर्तगाल का सामना पहले मैच में ही उस टीम घाना से है जो कि वर्ल्ड कप में भाग ले रही सबसे कम रैंकिंग की टीम है, लेकिन उसे छुपा रुस्तम माना जा रहा है. 

वर्ल्ड कप में कुछ भी असंभव नहीं

घाना की वर्ल्ड रैंकिंग 61 है. इस ग्रुप में उरूग्वे और दक्षिण कोरिया जैसी उलटफेर करने में सक्षम टीमें भी हैं. इसके अलावा सऊदी अरब ने लियोनेल मेसी की अगुवाई वाले अर्जेंटीना को हराकर कमजोर टीमों को यह संदेश दे दिया है कि वर्ल्ड कप में कुछ भी असंभव नहीं है और वे अपने दिन पर उलटफेर कर सकती हैं. घाना के पास थामस पार्टे और मोहम्मद कुदुस जैसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने यूरोपीय क्लबों में अच्छा प्रदर्शन किया है. पुर्तगाल को इन खिलाड़ियों से सतर्क रहना होगा.

(Source - PTI)

Trending news