Mumbai Cricket: टीम इंडिया में एक मौके को तरस रहा ये बल्लेबाज, ऐवरेज के मामले में विराट-रोहित से भी है आगे
Advertisement
trendingNow11392671

Mumbai Cricket: टीम इंडिया में एक मौके को तरस रहा ये बल्लेबाज, ऐवरेज के मामले में विराट-रोहित से भी है आगे

Mumbai vs Madhya Pradesh, SMAT 2022: मुंबई का एक बल्लेबाज सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में कमाल दिखा रहा है. खास बात है कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में यह क्रिकेटर ऐवरेज के मामले में कई दिग्गजों से आगे है. 

Yashasvi Jaiswal (Instagram)

Yashasvi Jaiswal, Syed Mushtaq Ali Trophy: भारत के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 में कुछ युवा तो कुछ अनुभवी खिलाड़ी अपना-अपना कमाल दिखा रहे हैं. इसी लिस्ट में 20 साल का मुंबई का बल्लेबाज भी शामिल है. इस बल्लेबाज के दम पर मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के मुकाबले में बुधवार को मध्यप्रदेश को आठ विकेट से हराया.  खास बात है कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में इस बल्लेबाज का ऐवरेज कई दिग्गजों से कहीं ज्यादा है. 

अंडर-19 वर्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंचाया

यशस्वी जायसवाल, नाम तो सुना ही होगा. यही वह स्टार है जिसकी कप्तानी में भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचा. साल 2020 में यशस्वी की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला था. टीम हालांकि खिताब तो नहीं जीत पाई लेकिन यशस्वी ने काफी अच्छा खेल दिखाया. वह मैन ऑफ द सीरीज तक चुने गए. अब वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में मुंबई का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

मुंबई को दिलाई जीत

यशस्वी जायसवाल ने राजकोट में खेले गए मुकाबले में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के मुकाबले में मुंबई को मध्यप्रदेश के खिलाफ जीत दिलाई. एमपी ने 20 ओवर में सात विकेट पर 181 रन बनाए जिसके बाद मुंबई ने 17 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. यशस्वी ने 44 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाते हुए 66 रनों की नाबाद पारी खेली. तुषार देशपांडे ने 4 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट झटके. मध्यप्रदेश के लिए रजत पाटीदार ने 67 और वेंकटेश अय्यर ने 57 रन का योगदान दिया. 

शतक हैं ज्यादा, अर्धशतक कम

यूपी में जन्मे यशस्वी जायसवाल घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सात मैच खेले हैं और कुल 1015 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 265 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी भी खेली. यशस्वी ने पांच शतक और एक अर्धशतक जड़ा है यानी उनका कन्वर्जन रेट शानदार है. खास बात है कि उनका औसत 84 से भी ज्यादा का है. भले ही वह अभी शुरुआती करियर में हों लेकिन ऐवरेज के मामले में वह विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे कई दिग्गजों से भी आगे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news