Team India: WTC फाइनल टीम चुनने में हो गई बड़ी गलती, हाथ से फिसल सकती है आईसीसी ट्रॉफी!
Advertisement

Team India: WTC फाइनल टीम चुनने में हो गई बड़ी गलती, हाथ से फिसल सकती है आईसीसी ट्रॉफी!

Indian team for WTC Final: भारतीय टीम को अगले महीने की 7 तारीख यानी 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेलना है. लंदन में होने वाले खिताबी मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती होगी.

Team India: WTC फाइनल टीम चुनने में हो गई बड़ी गलती, हाथ से फिसल सकती है आईसीसी ट्रॉफी!

Coach Statement on Indian Team Selection : भारतीय क्रिकेट टीम के पास 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने का बड़ा मौका है. टीम इंडिया अगले महीने 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) लंदन में खेलने उतरेगी, जहां उसके सामने ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती (IND vs AUS) होगी. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम का चयन कर लिया है.

पूर्व कोच ने दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के लिए चुनी गई टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है. इस दिग्गज स्पिनर का मानना है कि अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को टीम में ना चुनकर चयनकर्ताओं ने बड़ी गलती कर दी है. बता दें कि साहा फिलहाल आईपीएल-2023 में गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं.

सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को किया नजरअंदाज

कुंबले ने जियो सिनेमा पर कहा, 'ऋद्धिमान साहा को देखिए. वह ना केवल स्टम्प्स के पीछे बल्कि बल्ले से भी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने लगातार अच्छा खेल दिखाया है. उन पर अक्सर किसी का ध्यान नहीं जाता, लेकिन वह भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं. मुझे लगता है कि चयनकर्ता डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए उन्हें ना चुनकर गलती कर गए हैं.' साहा ने अभी तक आईपीएल के मौजूदा सीजन में 11 मैचों में 273 रन बनाए हैं.

राहुल हुए चोटिल तो इस खिलाड़ी को दिया मौका

भारत के इस पूर्व दिग्गज स्पिनर ने आगे कहा, 'ऋद्धिमान साहा को भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होना चाहिए था. केएस भरत टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन साहा स्टंप्स के पीछे शानदार हैं. उन्हें जब भी मौका मिला तो वह बल्ले से असाधारण रहे हैं.' बता दें कि केएल राहुल के चोटिल होने के बाद ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया. फिलहाल टीम में 2 खिलाड़ी बतौर विकेटकीपर चुने गए हैं- ईशान किशन और केएस भरत.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और ईशान किशन (विकेटकीपर).

जरूर पढ़ें

कप्तान ने कर दी भारी गलती, साथी खिलाड़ी ने कह दी कांच की तरह चुभने वाली बात!
अर्जुन तेंदुलकर को अब मौका नहीं देंगे रोहित शर्मा! सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई

Trending news