WTC फाइनल में बदलेगा टीम इंडिया का उप-कप्तान, इस दिग्गज को जिम्मेदारी मिलनी तय!
Advertisement

WTC फाइनल में बदलेगा टीम इंडिया का उप-कप्तान, इस दिग्गज को जिम्मेदारी मिलनी तय!

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final) खेला जाना है. टीम इंडिया की कप्तानी तो धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही संभालेंगे लेकिन उप-कप्तान को लेकर बड़ा बदलाव हो सकता है. एक दिग्गज को ये जिम्मेदारी दी जा सकती है.

wtc final

World Test Champioship Final, IND vs AUS: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत ज्यादातर खिलाड़ी फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में अलग-अलग टीमों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इसके बाद जून में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final) खेला जाना है. उस मुकाबले के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव हो सकता है.

7 जून से डब्ल्यूटीसी फाइनल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final) 7 जून से खेला जाएगा. ये मुकाबला इंग्लैंड में होना है. इससे पहले ही टीम इंडिया के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम की कप्तानी संभालेंगे. कई खिलाड़ियों का खेलना पक्का है लेकिन कुछ अब भी टीम में जगह बनाने के लिए कतार में हैं.  

टीम का उप-कप्तान बदलना तय

इस बीच उप-कप्तान को लेकर बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों के लिए केएल राहुल को उप-कप्तान बनाया गया था. बाद में उनके बल्ले से रन ना निकलने के चलते उनसे उप-कप्तानी छीन ली गई और टीम से भी बाहर कर दिया. अब अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का टेस्ट टीम का स्थायी उप-कप्तान बनना तय लग रहा है. ऐसे में केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में अपना स्थान बरकरार रखेंगे.

रेस में नहीं हैं रहाणे?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने पुजारा को लेकर अपडेट दिया है. इनसाइडस्पोर्ट ने अधिकारी के हवाले से कहा, 'हां पुजारा टीम के उप-कप्तान होंगे. वह आगे भी टेस्ट टीम में रोहित शर्मा के डिप्टी के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे.' भारत को श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में एक बैकअप मिडिल-ऑर्डर बल्लेबाज की जरूरत है. इस बीच ऐसी भी खबरें हैं कि अजिंक्य रहाणे टीम में जगह बनाने की रेस में नहीं हैं. 

 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news