WTC Final: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ टेस्ट करियर, मैनेजमेंट के एक फैसले ने कर दिया साफ!
Advertisement

WTC Final: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ टेस्ट करियर, मैनेजमेंट के एक फैसले ने कर दिया साफ!

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होगी. इस मैच के लिए दोनों टीमों ने अपने-अपने स्क्वॉड का ऐलान भी कर दिया है. भारतीय टीम का ऐलान होते ही एक खिलाड़ी का दिल टूट गया.

WTC Final: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ टेस्ट करियर, मैनेजमेंट के एक फैसले ने कर दिया साफ!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में 7-11 जून के बीच खेला जाना है. इस बीच जैसे ही टीम इंडिया के स्क्वॉड का इस फाइनल मैच के लिए ऐलान हुआ, वैसे ही एक खिलाड़ी का दिल टूट गया. इस खिलाड़ी को टेस्ट टीम में पिछले लंबे समय से मौका नहीं दिया गया है. ऐसे में हो सकता है अब ये खिलाड़ी जल्द ही संन्यास की घोषणा करता नजर आए.

लंबे समय से नहीं मिले मौके    

टीम इंडिया के लिए अच्छा खासा टेस्ट क्रिकेट खेल चुके विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को पिछले कई सालों से टीम में मौका नहीं मिला है. वह भारत के लिए आखिरी बार टेस्ट मैच 2021 में खेलते नजर आए थे. 3 दिसंबर 2021 को उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद से उन्हें टीम के किसी भी फॉर्मेट में जगह नहीं मिली है. वहीं, वनडे की बात करें तो आखिरी बात उन्होंने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मुकाबला खेला था. 

ऐसा रहा है क्रिकेट करियर 

ऋद्धिमान साहा ने आईपीएल में अभी तक 149 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 128.42 की स्ट्राइक रेट से 2517 रन हैं. इतने ही आईपीएल मैचों में उन्होंने 11 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है. टीम इंडिया के लिए खेलते हुए साहा ने 40 टेस्ट मैच की 56 पारियों में 1353 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. इसके आलावा वनडे में उनके नाम 9 मैचों में मात्र 41 रन हैं.

WTC फाइनल के लिए भारतीय स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news