WPL 2023: मुंबई इंडियंस की टीम का बड़ा कारनामा, वर्ल्ड क्रिकेट का ये रिकॉर्ड किया अपने नाम
Advertisement

WPL 2023: मुंबई इंडियंस की टीम का बड़ा कारनामा, वर्ल्ड क्रिकेट का ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

MI vs GG: आईपीएल की तर्ज पर ही बीसीसीआई ने विमेंस प्रीमियर लीग की शुरुआत 4 मार्च से कर दी है. इसकी ओपनिंग सेरेमनी रंगारंग कार्यक्रम से की गई. इस महिला क्रिकेट लीग का पहला ही मुकाबला धमाकेदार रहा. पहले मुकाबले में मुंबई और गुजरात की टीमें आमने सामने थीं जिसमें मुंबई ने गुजरात को हरा दिया. 

WPL 2023: मुंबई इंडियंस की टीम का बड़ा कारनामा, वर्ल्ड क्रिकेट का ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

Mumbai Indians: गुजरात जाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच विमेंस प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला खेला गया. यह मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई में खेला गया था. इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने बेथ मूनी की गुजरात जाइंट्स को बड़े अंतर से हरा दिया. मुंबई ने 143 रनों से गुजरात पर बड़ी जीत दर कर ली. 

मुंबई बनी वर्ल्ड क्रिकेट में नंबर-1 

मुंबई इंडियंस ने गुजरात को 143 रनों से काफी बड़े मार्जिन से हरा दिया. इसी के साथ मुंबई इंडियंस महिला टी20 क्रिकेट लीग के इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बन गई है. इससे पहले महिला बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स ने साल 2022 में मेलबर्न रेनेगेड्स को 104 रन से हराया था. बता दें, कि इससे पहले 100 से अधिक रन के अंतर से केवल 2 मुकाबलों में टीमों को जीत मिली है. 

टी20 लीग का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर    

मुंबई ने गुजरात के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 207 रन बनाए जोकि महिला टी20 लीग क्रिकेट के इतिहास का यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बन गया है. 2017 में मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ सिडनी सिक्सर्स ने 4 विकेट खोकर 242 रन बनाए थे. यह महिला टी20 लीग इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है.   

मैच का हाल 

टॉस जीतकर गुजरात ने गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन यह टीम के पक्ष में नहीं गया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सामने 207 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया जिसेक बाद बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात मात्र 64 रनों पर ही ढेर हो गई और मैच को 143 रनों से हार गई. मुंबई की तरफ से हरमनप्रीत ने शानदार बल्लेबाजी की और 30 गेंदों में 65 रन ठोक डाले. इतना ही नहीं हरमन ने लगातार 7 गेंदों पर 7 चौके भी लगाए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news