World Cup: साउथ अफ्रीका की जीत से बदल गई पॉइंट्स टेबल, भारत से हारने वाली इस टीम को बड़ा झटका
Advertisement

World Cup: साउथ अफ्रीका की जीत से बदल गई पॉइंट्स टेबल, भारत से हारने वाली इस टीम को बड़ा झटका

ODI World Cup: साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश को 149 रनों के बड़े अंतर से हराया. इस जीत से साउथ अफ्रीका को पॉइंट्स टेबल (Points Table) में भी फायदा मिला. भारत से पिछले मैच में हारने वाली टीम को हालांकि नुकसान झेलना पड़ गया.

World Cup: साउथ अफ्रीका की जीत से बदल गई पॉइंट्स टेबल, भारत से हारने वाली इस टीम को बड़ा झटका

ODI World Cup Points Table: साउथ अफ्रीकी टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) में मंगलवार को बड़ी जीत दर्ज की. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में उसने बांग्लादेश को 149 रनों के बड़े अंतर से रौंद दिया. इस जीत से साउथ अफ्रीका को पॉइंट्स टेबल (Points Table) में भी फायदा मिला. भारत से पिछले मैच में हारने वाली टीम न्यूजीलैंड को हालांकि नुकसान हो गया.

बांग्लादेश को मिली करारी शिकस्त

मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार 24 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया. प्रोटियाज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 382 रन का विशाल स्कोर बनाया. दमदार फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने 140 गेंदों पर 15 चौके और 7 छक्कों की मदद से 174 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जवाब में बांग्लादेश की टीम महमुदूल्लाह (111) के शतक के बावजूद 46.3 ओवर में 233 रन ही बना पाई. महमूदुल्लाह ने 111 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 11 चौके और 4 छक्के जड़े.

पॉइंट्स टेबल में बदलाव

साउथ अफ्रीका की इस बड़ी जीत से पॉइंट्स टेबल में भी बदलाव हुआ है. टूर्नामेंट में अजेय चल रही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया टॉप पर काबिज है. न्यूजीलैंड को इस बीच बड़ा झटका लगा है. उसे भारत ने पिछले मैच में हराया था और अब साउथ अफ्रीका की जीत ने उसे नीचे धकेल दिया. बांग्लादेश को हराने के कारण साउथ अफ्रीका 8 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गया. कीवी टीम उसके बाद यानी तीसरे स्थान पर खिसक गई है. दोनों टीमों के 4 मैचों से 8-8 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट में साउथ अफ्रीका बेहतर है.

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बुरे हाल

वर्ल्ड कप की मौजूदा अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे नंबर पर है. इसके बाद पाकिस्तान 5वें और अफगानिस्तान छठे नंबर पर है. इन तीनों टीमों के 4-4 अंक हैं. बता दें कि अफगानिस्तान ने उलटफेर करते हुए अपने पिछले मैच में पाकिस्तान को हराया था. इसके बाद सातवें नंबर पर नीदरलैंड है. श्रीलंका 8वें और मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड 9वें नंबर पर है. सबसे आखिरी स्थान पर बांग्लादेश है. नीदरलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड और बांग्लादेश के 2-2 अंक हैं.

Trending news