World Cup 2023: वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्तान टीम अगर नहीं आई भारत तो क्या होगा? ICC का ये है एक्शन-प्लान!
Advertisement
trendingNow11757957

World Cup 2023: वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्तान टीम अगर नहीं आई भारत तो क्या होगा? ICC का ये है एक्शन-प्लान!

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए भारत में अपनी टीम भेजने को लेकर अभी भी आशंकित है. पाकिस्तान टीम के भारत ना आने पर आईसीसी बड़ा फैसला ले सकता है.

World Cup 2023: वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्तान टीम अगर नहीं आई भारत तो क्या होगा? ICC का ये है एक्शन-प्लान!

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) भारत आएगी या नहीं इसको लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं हुआ है. हालांकि, आईसीसी को यकीन है कि बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम भारत में 50 ओवरों का वर्ल्ड कप खेलेगी. लेकिन पाकिस्तान की टीम भारत नहीं आती है तो ऐसे में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) क्या फैसला ले सकता है, आइए आपको बताते हैं.

पाकिस्तान टीम अगर नहीं आई भारत तो क्या होगा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान की टीम को सरकार ने अभी तक भारत की यात्रा के लिए कोई एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) जारी नहीं की है. अगर पाकिस्तान की टीम भारत नहीं आती है तो आईसीसी बड़ा फैसला ले सकता है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में PAK टीम के ना आने पर आईसीसी दूसरी टीम को टूर्नामेंट में शामिल कर सकता है. अगर पाकिस्तान की जगह किसी और को शामिल नहीं किया जाता है तो टूर्नामेंट 9 टीमों के बीच ही खेला जाएगा. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ जिन टीमों को मैच खेलने थे उन्हें दो-दो अंक दिए जाएंगे.

पीसीबी को एनओसी मिलने का इंतजार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए भारत में अपनी टीम भेजने को लेकर अभी भी आशंकित है. वर्ल्ड कप के शेड्यूल की घोषणा के बाद पीसीबी ने साफ तौर पर कहा कि उसका खेलना सरकार से मंजूरी मिलने पर निर्भर करता है. पीसीबी के अधिकारी ने कहा कि ह एक संवेदनशील मुद्दा है इसलिए बोर्ड अपनी सरकार से स्पष्ट निर्देश मिलने के बाद ही आगे बढ़ सकता है. पीसीबी के अधिकारी के मुताबिक, PCB ने आईसीसी को पहले ही सूचित कर दिया है कि टूर्नामेंट में हमारी भागीदारी या आयोजन स्थलों पर कोई भी मुद्दा भारत की यात्रा के लिए सरकार से मंजूरी मिलने से जुड़ा है.

15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच मैच

भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच खेला जाना वाला बहुचर्चित मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा. भारत और पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप में सात बार (1992, 1996, 1999, 2003, 2011, 2015 और 2019 में) एक दूसरे का सामना किया है और हर बार भारतीय टीम विजेता रही है. दोनों टीमें ने 50 ओवर के फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में 1987 और 2007 में एक दूसरे का सामना नहीं किया था. दोनों टीमें 2007 में ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ सकी थी. जबकि 1987 में अलग-अलग ग्रुप में होने के बाद दोनों को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.

 

Trending news