World Cup 2023: अफगानिस्तान के तीसरे उलटफेर ने बदल दी पॉइंट्स टेबल की तस्वीर, अब ट्रॉफी जीतने के सपने ही देख सकता PAK
Advertisement
trendingNow11937464

World Cup 2023: अफगानिस्तान के तीसरे उलटफेर ने बदल दी पॉइंट्स टेबल की तस्वीर, अब ट्रॉफी जीतने के सपने ही देख सकता PAK

AFG vs SL: वर्ल्ड कप 2023 अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. भारत इकलौता ऐसा देश है जो अभी तक किसी टीम से नहीं हारा है. इस बीच अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट का तीसरा बड़ा उलटफेर करते हुए श्रीलंका को हरा दिया.

World Cup 2023: अफगानिस्तान के तीसरे उलटफेर ने बदल दी पॉइंट्स टेबल की तस्वीर, अब ट्रॉफी जीतने के सपने ही देख सकता PAK

World Cup 2023 Updated Points Table: अफगानिस्तान टीम वर्ल्ड कप के मौजूदा एडिशन में कमाल ही कर रही है. पहले इंग्लैंड, फिर पाकिस्तान और अब श्रीलंका को हराकर अफगान टीम ने तीन बड़े उलटफेर कर दिए हैं. सोमवार(30 अक्टूबर) को हुए मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही पॉइंट्स टेबल में टीम 6 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. इस जीत ने पाकिस्तान के टॉप-4 में क्वालीफाई करने के मौके ध्वस्त कर दिए हैं. पाकिस्तान अब सिर्फ ट्रॉफी जीतने के सपने ही देख सकता है.

अफगानिस्तान ने फिर किया उलटफेर

श्रीलंका को अफगानिस्तान के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले गेंदबाजी चुनी और श्रीलंका को 49.3 में 241 रनों पर ढेर कर दिया. श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन पथुम निसांका(46) ने बनाए. वहीं, अफगानी गेंदबाजों ने 8 विकेट लिए जबकि दो रनआउट हुए. टीम के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट फजलहक फारूकी ने लिए. मुजीब उर रहमान को 2 जबकि राशिद खान और अजमतुल्लाह को 1-1 विकेट लिया. 

बल्लेबाजों ने दिखाया दम

श्रीलंका से मिले 242 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगान टीम के बल्लेबाजों ने आसानी से जीत दिला दी. शुरुआत अच्छी नहीं रही. रहमनुल्लाह गुरबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. रहमत शाह(62) और इब्राहिम जादरान(39) ने अच्छी बल्लेबाजी की. इसके बाद हश्मतुल्लाह शाहिदी(58*) और अजमतुल्लाह ओमरजाई(73*) की नाबाद साझेदारी ने टीम को वर्ल्ड कप की तीसरी जीत दिला दी.

सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार

अफगानिस्तान टीम इस जीत के साथ ही अब भी टॉप-4 में जाने की रेस में बनी हुई है. टीम के 6 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक हैं और पांचवें नंबर पर है. हालांकि, सेमीफाइनल में पहुंचना इतना आसान नहीं है. टीम को अपने बचे हुए तीनों मैच जीतने होंगे, जिसके बाद ही क्वालीफाई करने के मौके बन सकते हैं. श्रीलंका पर जीत ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया है.

पाकिस्तान को झटका

पाकिस्तान को अफगानिस्तान की जीत के बाद करारा झटका लगा है. टीम के टॉप-4 में जाने के चांस न के बराबर रह गए हैं. हालांकि, ऐसा नहीं है कि पाकिस्तान टॉप-4 में नहीं पहुंच सकता है, लेकिन इसके लिए टीम को बड़ा चमत्कार दिखाने की जरूरत होगी. पाकिस्तान के अब तक खेले 6 मैचों में 4 अंक हैं. टीम को टॉप-4 की रेस में बने रहने के लिए आगामी सभी मैच जीतने होंगे. इसके बावजूद अगर अफगान टीम अपने सभी मैच जीत लेती है तो पाकिस्तान का वर्ल्ड कप से पत्ता कट जाएगा.

Trending news