World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप 2023 से पहले BCCI ने किया ये बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow11859225

World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप 2023 से पहले BCCI ने किया ये बड़ा ऐलान

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. ये खबर क्रिकेट फैंस के लिए किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है.

World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप 2023 से पहले BCCI ने किया ये बड़ा ऐलान

ICC ODI World Cup 2023 Tickets: भारत पहली बार पूरे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की अकेले मेजबानी कर रहा है. वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा और फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस टूर्नामेंट से पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ा ऐलान किया है, जो किसी खुशखबरी से कम नहीं है. बता दें इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया को 9 अलग-अलग शहरों में अपने ग्रुप स्टेज के 9 मैच खेलने हैं.

वर्ल्ड कप से पहले BCCI ने किया ये बड़ा ऐलान

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) कप मुकाबलों के टिकटों की भारी मांग को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट के अगले फेज के लिए लगभग चार लाख टिकट जारी करेगा. बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज में हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि इन चार लाख टिकटों में भारत के मैचों के कितने प्रतिशत टिकट होंगे. अधिक से अधिक प्रशंसकों तक टिकटों की पहुंच बनाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है.

प्रेस रिलीज में कही गई ये बात

प्रेस रिलीज में कहा गया, 'दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी अब साल की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए अपनी जगह पक्की कर सकते हैं.' इसके अनुसार, 'आठ सितंबर 2023 को भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से सभी मैचों के टिकटों की बिक्री शुरू होगी. प्रशंसक आधिकारिक वेबसाइट एचटीटीपीएस://टिकट्स.क्रिकेटवर्ल्डकप.कॉम पर जाकर टिकट खरीद सकते हैं. समय आने पर फैंस को टिकटों की बिक्री के अगले चरण की जानकारी दी जाएगी.'

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के मैच

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अपनी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी. दोनों टीमों के बीच ये मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी. टीम इंडिया अपना दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेलेगी. वहीं, भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 14 अक्टूबर को होगी. 19 अक्टूबर को टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से होगा. टीम इंडिया अपना पांचवां मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. ये मैच 22 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारत और इंग्लैंड का आमना सामना 29 अक्टूबर को लखनऊ में होगा. टीम इंडिया 2 नवंबर को श्रीलंका से भिड़ेगी. वहीं, 5 नवंबर को कोलकाता में टीम इंड़िया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा. टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच 12 नवंबर को बेंगलुरु में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी.

टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल-

8 अक्टूबर: भारत vs ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई
11 अक्टूबर: भारत vs अफगानिस्तान, नई दिल्ली
14 अक्टूबर: भारत vs पाकिस्तान, अहमदाबाद
19 अक्टूबर: भारत vs बांग्लादेश, पुणे
22 अक्टूबर: भारत vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर: भारत vs इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर: भारत vs श्रीलंका, मुंबई
5 नवंबर: भारत vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता
12 नवंबर: भारत vs नीदरलैंड्स, बेंगलुरु

 

Trending news