WTC Final: रोहित शर्मा के इस ब्लंडर का AUS ने जमकर उठाया फायदा, करोड़ों का हो सकता है नुकसान!
Advertisement

WTC Final: रोहित शर्मा के इस ब्लंडर का AUS ने जमकर उठाया फायदा, करोड़ों का हो सकता है नुकसान!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला (WTC Final-2023) लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की एक गलती का बड़ा फायदा उठाया. 

WTC Final: रोहित शर्मा के इस ब्लंडर का AUS ने जमकर उठाया फायदा, करोड़ों का हो सकता है नुकसान!

India vs Australia, WTC Final: लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला (WTC Final-2023) खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की एक गलती का बड़ा फायदा उठाया. 

469 पर थमी ऑस्ट्रेलिया की पारी

लगातार दूसरी बार इस फाइनल में पहुंची टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच में टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए जिसमें स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड (163) और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (121) के शतकों का अहम योगदान रहा. हेड ने 174 गेंदों पर 25 चौके और एक छक्का जमाया. स्मिथ ने 268 गेंदों पर 19 चौकों की मदद से 121 रन बनाए. भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले. 

रोहित ने कर दी ये बड़ी गलती!

कप्तान रोहित ने इस मैच में प्लेइंग-11 में उमेश यादव को जगह दी लेकिन वह पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए. उमेश ने 23 ओवर गेंदबाजी और 3.30 के इकॉनमी रेट से 77 रन लुटाए. इस दौरान वह कोई विकेट भी नहीं ले पाए. स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 18 ओवर में 56 रन देकर एक विकेट लिया. रोहित ने 5 गेंदबाजों को उतारा लेकिन उमेश के खाते में ही कोई विकेट नहीं जुड़ पाया.

करोड़ों का होगा नुकसान!

भारतीय टीम अगर इस फाइनल मैच को जीतती है तो उसे इनाम के तौर पर आईसीसी से करीब 13 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. वहीं, हारने पर उसे 6.5 करोड़ मिलेंगे. ऐसे में अगर उमेश का प्रदर्शन अगली पारी में भी ऐसा ही रहा तो जाहिर तौर पर इसका नुकसान टीम को उठाना पड़ेगा. अगर भारत मुकाबले को हार जाता है तो इस तरह करोड़ों का नुकसान हो जाएगा.

Trending news