VIDEO: गेंद को डिफेंड करते रह गए जॉनी बेयरस्टो, अक्षर पटेल ने उड़ा दी गिल्लियां
Advertisement

VIDEO: गेंद को डिफेंड करते रह गए जॉनी बेयरस्टो, अक्षर पटेल ने उड़ा दी गिल्लियां

IND vs ENG 1st Test: अक्षर पटेल को भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में कुलदीप यादव पर तरजीह मिली. कप्तान रोहित ने उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल किया तो इस स्पिनर ने भी निराश नहीं किया. उन्होंने मैच में 2 विकेट लिए. जॉनी बेयरस्टो को तो अक्षर ने बोल्ड किया, जिसे 'ड्रीम डिलीवरी' बताया जा रहा है.

अक्षर पटेल ने बेयरस्टो को किया बोल्ड

Axar Patel bowled Jonny Bairstow, IND vs ENG 1st Test: लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (IND vs ENG 1st Test) में गेंद से कमाल दिखाया. उन्होंने मैच में अपना खाता जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को बोल्ड करके खोला. इस गेंद को 'ड्रीम डिलीवरी' बताया जा रहा है.

कुलदीप पर मिली तरजीह

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मुकाबले में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. रोहित ने प्लेइंग-11 में अक्षर पटेल को शामिल किया. उन्हें इस मैच के लिए स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) पर तरजीह मिली. अक्षर ने भी कप्तान रोहित को निराश नहीं किया. उन्होंने मैच की शुरुआती पारी में 13 ओवर फेंके और इंग्लैंड के 2 बल्लेबाजों, जॉनी बेयरस्टो और विकेटकीपर बेन फॉक्स को पवेलियन भेजा.

बेयरस्टो को किया बोल्ड

अक्षर पटेल ने पारी के 33वें ओवर में कमाल दिखाया और जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड किया. ओवर की चौथी गेंद को बेयरस्टो कुछ समझ पाते, इससे पहले ही उनकी गिल्लियां बिखर गईं. इस तरह इंग्लैंड का चौथा विकेट 121 के टीम स्कोर पर गिरा. 5वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे बेयरस्टो ने 58 गेंदों पर 5 चौकों की बदौलत 37 रन जोड़े. 

246 रन बना पाया इंग्लैंड

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. भारतीय स्पिनर्स के सामने इंग्लिश टीम कुछ खास नहीं कर पाई और 64.3 ओवर में 246 रन बनाकर उसकी पारी सिमट गई. स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 70 रन जोड़े, जिन्होंने 88 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े. भारत के लिए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट लिए. पेसर जसप्रीत बुमराह और स्पिनर अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट झटके.

Trending news