Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह के बड़े फैन निकले ये भारतीय दिग्गज, बोले- कोई नहीं ले सकता उनकी जगह
Advertisement
trendingNow11374322

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह के बड़े फैन निकले ये भारतीय दिग्गज, बोले- कोई नहीं ले सकता उनकी जगह

T20 World Cup: स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टीम से बाहर हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद सिराज को शामिल कर लिया गया है. इस बीच पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने बुमराह की जमकर तारीफ की है.

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह के बड़े फैन निकले ये भारतीय दिग्गज, बोले- कोई नहीं ले सकता उनकी जगह

Wasim Jaffer on Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण मैदान से दूर हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से मैदान पर वापसी की लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले ही वह फिर चोटिल हो गए. अब रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बुमराह टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे. इस बीच भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि बुमराह की कमी टी20 वर्ल्ड कप में जरूर खलेगी.

डेथ ओवर में बुमराह से बेहतर कोई नहीं

घरेलू क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले वसीम जाफर ने कहा है कि बुमराह की कमी टी20 वर्ल्ड कप में जरूर खलेगी. जाफर ने कहा कि मौजूदा टीम में डेथ ओवरों में गेंदबाजी के मामले में बुमराह से बेहतर कोई नहीं है. उन्होंने बुमराह की गैर-मौजूदगी को टीम इंडिया की इस वैश्विक टूर्नामेंट की तैयारियों के लिए एक ‘बड़ा झटका’ बताया. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से होना है.

भारत के लिए बड़ा झटका

44 वर्षीय वसीम जाफर ने क्रिकइन्फो से कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हमारे पास जसप्रीत बुमराह के लिए कोई ऑप्शन है. भारतीय टीम में उनकी एक अहम भूमिका है. बुमराह की कमी बहुत खलेगी. पावरप्ले के साथ-साथ डेथ ओवरों में, बुमराह जैसी गेंदबाजी करने के लिए हमारे पास कोई नहीं है. मुझे लगता है कि उनकी जगह लेने के लिए सबसे अच्छा गेंदबाज शायद मोहम्मद शमी रहेंगे लेकिन फिर से डेथ ओवर में गेंदबाजी शमी के लिए चिंता है. बुमराह का ना होना भारत की तैयारी के लिए एक बड़ा झटका साबित होने जा रहा है.’

सिराज को दिया मौका

जसप्रीत बुमराह को बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर है और इस चोट ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर कर दिया है. फिलहाल बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप में उनकी उपलब्धता पर कोई जानकारी नहीं दी है. इस बीच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को कर दिया. 28 साल के पेसर मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news