World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए इस दिग्गज ने किया टीम इंडिया का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को दी जगह
Advertisement
trendingNow11794122

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए इस दिग्गज ने किया टीम इंडिया का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को दी जगह

ODI World Cup 2023: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम चु्नी है. इस टीम में उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी को भी जगह दी है जो पिछले कुछ समय से टीम का हिस्सा नहीं बन सका है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए इस दिग्गज ने किया टीम इंडिया का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को दी जगह

Wasim Jaffer ODI World Cup Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. 5 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट का आगाज अहमदाबाद में होगा. इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें खेलेंगी. साल 2011 के बाद ये पहला मौका है जब वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) भारत में खेला जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया के पास इस बार खिताब जीतने का बड़ा मौका रहने वाला है. इन सब के बीच पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय चुन ली है.

वर्ल्ड कप के लिए वसीम जाफर ने चुनी अपनी टीम

जियोसिनेमा पर एक चर्चा के दौरान वसीम जाफर ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी टीम इंडिया चुनी. वसीम जाफर ने अपने स्क्वॉड में तीन ओपनर चुने. इसमें रोहित शर्मा, शिखर धवन और शुभमन गिल हैं. उन्होंने कहा, 'मेरे तीन ओपनर होंगे. भले ही शिखर धवन को नहीं चुना जाएगा, लेकिन मैं उन्हें अपनी टीम में बैकअप ओपनर रखूंगा.' मिडिल ऑर्डर और स्पिनर को लेकर उन्होंने कहा, 'इसमें कोई शक नहीं है कि तीन नंबर पर विराट कोहली खेलेंगे. श्रेयस अय्यर नंबर चार पर, केएल राहुल नंबर पांच पर और हार्दिक पांड्या 6 नंबर पर खेलेंगे. इसके बाद मेरे तीन स्पिनर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव होंगे.'

इन खिलाड़ियों की दी अपनी टीम में जगह

वसीम जाफर ने आगे कहा, 'मेरी प्लेइंग 11 में, जसप्रीत बुमराह होंगे, व शमी और सिराज में से कोई एक होगा. मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करें, क्योंकि वर्ल्ड कप भारत में है. भले ही वह 10 ओवर न भी फेंके और सात-आठ ओवर भी फेंक दें, मेरे लिए यह काफी है. अगर वह गेंदबाजी करते हैं तो हम तीन स्पिनर खिला सकते हैं.' बैकअप के रूप में उन्होंने शार्दुल ठाकुर को गेंदबाज और संजू सैमसन को विकेटकीपर के रूप में अपनी टीम में शामिल किया है.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए वसीम जाफर की भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन और शार्दुल ठाकुर.

टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल-

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु

Trending news