T20 World Cup: वसीम जाफर ने की पाकिस्तान की बोलती बंद, कहा- टीम इंडिया नहीं; ये चीज है उनकी फजीहत की जिम्मेदार
Advertisement

T20 World Cup: वसीम जाफर ने की पाकिस्तान की बोलती बंद, कहा- टीम इंडिया नहीं; ये चीज है उनकी फजीहत की जिम्मेदार

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पाकिस्तान की टीम लगभग बाहर हो गई है. पाकिस्तान के इस खराब प्रदर्शन पर पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने बोलती बंद कर देने वाला जवाब दिया है. 

Photo (ICC)

Wasim Jaffer On Pakistan Team: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान के बने रहने के लिए टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका को हराना जरूरी थी. लेकिन इस मैच में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारत की इस हार को पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस और कई दिग्गज उनके टूर्नामेंट से बाहर होने की वजह मान रहे हैं. ऐसे में अब भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. 

वसीम जाफर ने की बोलती बंद

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने टीम इंडिया की हार के बाद पाकिस्तान की बोलती बंद करते हुए कहा है कि पाकिस्तान टीम इंडिया की हार से नहीं बल्कि जिम्बाब्वे से हारने की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होगा. वसीम जाफर ने टीम इंडिया के मैच के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, 'आम धारणा के विपरीत, अगर पाकिस्तान बाहर हो जाता है, तो ऐसा इसलिए नहीं होगा क्योंकि टीम इंडिया साउथ अफ्रीका से हार गया. ऐसा इसलिए होगा क्योंकि पाकिस्तान जिम्बाब्वे से हारा था.'

जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली थी हार 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में 28 अक्टूबर को पर्थ के मैदान पर पाकिस्तान और जिम्बाब्वे की टीमें आमने सामने हुईं. इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान की पारी 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी. पाकिस्तान को इस मैच में 1 रन से हार का सामना करना पड़ा, तब से ही उनके ऊपर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. 

ऐसे रहा भारत-साउथ अफ्रीका मैच

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही. टीम ने अपने शुरुआती 5 विकेट 49 रन पर ही गंवा दिए. 20 ओवर के खेल के बाद टीम इंडिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बनाए थे. इस टारगेट को साउथ अफ्रीका ने आखिरी ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल किया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news