KL Rahul को अब करो टीम इंडिया से बाहर, इस दिग्गज ने सरेआम उठाई ये बड़ी मांग
Advertisement
trendingNow11501523

KL Rahul को अब करो टीम इंडिया से बाहर, इस दिग्गज ने सरेआम उठाई ये बड़ी मांग

India vs Bangladesh: भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल बांग्लादेश के खिलाफ बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं. अब भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने उनके लिए बड़ी बात कही है. 

Twitter

India vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश पर 2-0 से स्वीप ने भारतीय टेस्ट कप्तान के रूप में केएल राहुल की पहली सीरीज जीत है. लेकिन इस सीरीज में कप्तान का बल्ला खामोश रहा. वह रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आए. रन बनाना तो दूर वह क्रीज पर टिकने के लिए तरसते रहे. अब भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने उन्हें टीम इंडिया से बाहर करने की बात की है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

बुरी तरह से फ्लॉप रहे KL Rahul 

पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि बांग्लादेश में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खराब बल्लेबाजी के प्रदर्शन के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया जाएगा. राहुल बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में केवल 22, 23, 10 और 2 रन ही बना सके. विशेष रूप से, भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 2022 में चार टेस्ट मैचों में 17.13 की औसत से केवल 137 रन बनाए हैं. 

कह दी ये बड़ी बात 

वसीम जाफर ने ESPNक्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा, 'मेरी राय में, केएल राहुल को बिना किसी संदेह से बेहतर करने की जरूरत है. एक बल्लेबाज के रूप में उनके पास काफी आसान सीरीज थी. अगर रोहित शर्मा आते हैं, तो केएल को बाहर जाना होगा.'

जाफर ने उठाए बड़े सवाल 

वसीम जाफर ने 145 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहुल और शुभमन गिल की डिफेंडिंग रणनीति पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने चौथी पारी में बांग्लादेश के स्पिनरों को हावी होने दिया.

बांग्लादेश भारत के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट जीत की राह पर था, लेकिन श्रेयस अय्यर (46 गेंदों पर नाबाद 29 रन) और रविचंद्रन अश्विन (62 गेंदों पर नाबाद 42 रन) ने 105 गेंदों पर 71 रन की अटूट साझेदारी कर लक्ष्य को हासिल किया. 

ऑस्ट्रेलिया के घर में होगी सीरीज 

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. केएल राहुल के खराब प्रदर्शन को देखते हुए, उन्हें इस सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news