Retirement: 26 साल के इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका
Advertisement

Retirement: 26 साल के इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका

Announced Retirement: एशिया कप 2023 से पहले एक स्टार खिलाड़ी ने अचानक संन्यास लेने का फैसला लिया है. ये खिलाड़ी इस समय वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं.

Retirement: 26 साल के इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका

Wanindu Hasaranga Announced Retirement: एशिया कप 2023 से पहले क्रिकेट फैंस के लिए चौंकाने वाली खबर सामने आई है. श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया है. व्हाइट बॉल में अपने इंटरनेशनल करियर को लम्बा करने के लिए उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास को अलविदा कहने का फैसला किया है. उन्होंने हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को एक पत्र भेज अपने रिटायरमेंट की सूचना दी है.

वानिंदु हसरंगा ने अचानक लिया बड़ा फैसला

26 साल के श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया है. बोर्ड ने उनका यह फैसला मंजूर भी कर लिया है. श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने हसरंगा के टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने पर कहा, 'हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और हमें विश्वास है कि हसरंगा आगे चलकर हमारे व्हाइट बॉल क्रिकेट की टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होंगे.'

वानिंदु हसरंगा ने खेले केवल 4 टेस्ट

वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने श्रीलंका के लिए चार टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होने कुल 196 रन बनाने के साथ-साथ चार विकेट भी लिए हैं। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में एक अर्धशतक भी है. हसरंगा ने 2017 में श्रीलंका के लिए अपना डेब्यू किया था. तब से अब तक उन्होंने श्रीलंका के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट में 48 वनडे और 58 टी20 खेले हैं. वनडे में उन्होंने 5.07 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 67 विकेट लिए हैं. वहीं, टी20 में हसरंगा ने 6.89 की इकॉनमी से 91 विकेट लिए हैं.

साल 2020 में किया टेस्ट डेब्यू

वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने दिसंबर 2020 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे लंबे फॉर्मेट में डेब्यू किया. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच अप्रैल 2021 में घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. वानिंदु हसरंगा वर्तमान में चल रहे लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में बी-लव कैंडी का नेतृत्व कर रहे हैं. हसरंगा मौजूदा टी20 टूर्नामेंट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से धमाल मचा रहे हैं. वह LPL के इस सीजन में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 15.82 की औसत और 5.87 के इकॉनमी रेट से कुल 11 विकेट लिए हैं.

 

Trending news