ICC Rankings: कोहली अब नहीं रहे क्रिकेट के किंग! 6 साल में पहली बार हुआ करियर में इतना बुरा हाल
trendingNow11246797

ICC Rankings: कोहली अब नहीं रहे क्रिकेट के किंग! 6 साल में पहली बार हुआ करियर में इतना बुरा हाल

ICC Ranking: आईसीसी ने हाल ही में नई टेस्ट रैंकिंग का ऐलान किया है. इस लिस्ट में विराट कोहली का हाल काफी बुरा है, वहीं ऋषभ पंत को खासा फायदा भी मिला है. 

 

फोटो (File)

ICC Ranking: टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत एजबेस्टन में खेले गए पांचवें टेस्ट में शतक और अर्धशतक बनाने के बाद पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचे हैं, जबकि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपने खराब प्रदर्शन के कारण तीन स्थान नीचे गिरकर टॉप-10 से बाहर हो गए हैं. 6 साल में ऐसा पहली बार हुआ कि विराट टॉप 10 से बाहर हुए हैं. 

रैंकिंग में पंत की बल्ले-बल्ले

विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में पहली पारी में सिर्फ 111 गेंदों पर 146 रन बनाकर भारत की स्थिति मजबूत की थी और उसके बाद मैच में 57 रन बनाए. अपनी पिछली 6 टेस्ट पारियों में दो शतक और तीन अर्धशतक के साथ पंत के हालिया फॉर्म ने उन्हें टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में सर्वोच्च स्थान दिलाया है, जिससे वह 6 स्थानों की छलांग के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं.

विराट का खराब प्रदर्शन जारी

विराट कोहली, जिन्होंने पुनर्निर्धारित एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ केवल 11 और 20 के स्कोर का बनाए और आईसीसी पुरुष टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष -10 से बाहर हो गए. बेयरस्टो ने नाबाद 114 रनों के साथ इंग्लैंड को भारत पर शानदार जीत दिलाने में मदद की और अब टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 11 स्थानों की बढ़त के साथ दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

बेयरस्टो को तगड़ा फायदा

32 वर्षीय खिलाड़ी अपने पिछले तीन टेस्ट मैचों में चार शतक के साथ अपने करियर के बेहतरीन फॉर्म में हैं, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार मैचों में शतक तक पहुंचने के बाद भारत के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की. बेयरस्टो ने मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में 6 शतकों के साथ 55.36 की औसत से 1218 रन बनाए हैं. जो रूट रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं और एजबेस्टन में इंग्लैंड के रिकॉर्ड का पीछा करते हुए एक नाबाद शतक (नाबाद 142) ने उन्हें अपने उच्चतम रेटिंग अंक (923) तक पहुंचा दिया. यह इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को आईसीसी रैंकिंग इतिहास में शीर्ष 20 सर्वोच्च-रेटेड बल्लेबाजों की विशेष सूची में ला दिया.

Trending news