Virat Kohli: 14 रन पर आउट होने के बाद भी विराट ने बना डाला महारिकॉर्ड! रोहित और पुजारा छूटे पीछे
Advertisement

Virat Kohli: 14 रन पर आउट होने के बाद भी विराट ने बना डाला महारिकॉर्ड! रोहित और पुजारा छूटे पीछे

Virat Kohli : धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में महज 14 रन बना पाए लेकिन उन्होंने एक बड़ा कीर्तमान रच दिया. विराट ने इसी के साथ टीम इंडिया के कप्तान और दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा.

Virat Kohli: 14 रन पर आउट होने के बाद भी विराट ने बना डाला महारिकॉर्ड! रोहित और पुजारा छूटे पीछे

Virat Kohli Record: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) में कोई बड़ा कमाल तो नहीं कर पाया लेकिन उन्होंने एक भारतीय रिकॉर्ड जरूर बना दिया. ऑस्ट्रेलिया ने लंदन में जारी इस मुकाबले में अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए हैं. 

महज 14 रन बनाकर आउट हुए विराट

भारत की पहली पारी के 19वें ओवर में विराट कोहली पवेलियन लौटे. ओवर की दूसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क ने विराट को शिकार बनाया. बाउंस होती गेंद पर विराट का बल्ला अड़ा और स्लिप में मौजूद स्टीव स्मिथ ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की. कोहली ने 31 गेंदों पर 14 रन बनाए. उनकी पारी में 2 चौके शामिल रहे. अपनी इस छोटी सी पारी में ही विराट ने एक भारतीय रिकॉर्ड बना दिया.

विराट ने रचा कीर्तिमान

धुरंधर बल्लेबाज विराट अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उनके नाम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 3 शतक और 8 अर्धशतकों की मदद से कुल 1817 रन हो गए हैं. विराट ने इसी के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया. रोहित ने 6 शतक और 4 अर्धशतकों की बदौलत कुल 1809 रन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बनाए हैं. लिस्ट में तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा (1742 रन) आते हैं. ओवरऑल टॉपर इंग्लैंड के दिग्गज जो रूट हैं जिन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 3575 रन बनाए हैं.

स्मिथ और हेड ने जड़े शतक

लंदन के द ओवल मैदान पर डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए. स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड (163) और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (121) ने शतक जमाए. हेड ने 174 गेंदों पर 25 चौके और एक छक्का जमाया. स्मिथ ने 268 गेंदों पर 19 चौकों की मदद से 121 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए पेसर मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी और पेसर शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट झटके. 

Trending news