Team India: सेलेक्टर्स का बड़ा फैसला, 4 महीने बाद अचानक इस ब्रह्मास्त्र की हुई टी20 टीम में वापसी
Advertisement

Team India: सेलेक्टर्स का बड़ा फैसला, 4 महीने बाद अचानक इस ब्रह्मास्त्र की हुई टी20 टीम में वापसी

T20 Series, Team India: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. सेलेक्टर्स ने इस सीरीज के लिए बड़ा फैसला लेते हुए 4 महीने बाद अचानक एक ब्रह्मास्त्र की भारत की टी20 टीम में वापसी करवाई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए BCCI ने बड़ा दांव खेला है. 

Team India: सेलेक्टर्स का बड़ा फैसला, 4 महीने बाद अचानक इस ब्रह्मास्त्र की हुई टी20 टीम में वापसी

IND vs WI, T20 Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. सेलेक्टर्स ने इस सीरीज के लिए बड़ा फैसला लेते हुए 4 महीने बाद अचानक एक ब्रह्मास्त्र की भारत की टी20 टीम में वापसी करवाई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए BCCI ने बड़ा दांव खेला है. इस टी20 सीरीज को जीतने के लिए BCCI ने बड़ा पैंतरा खेलते हुए 4 महीने बाद अचानक वनडे टीम में एक घातक प्लेयर की एंट्री कराई है. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच जिता सकता है. 

4 महीने बाद अचानक इस ब्रह्मास्त्र की हुई टी20 टीम में वापसी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे घातक तेज गेंदबाज की एंट्री हुई है, जो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी बेहद खतरनाक है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ही टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. पांच मैचों की टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या इस घातक तेज गेंदबाज को हर हाल में मौका देंगे. 

इस खतरनाक क्रिकेटर की हुई एंट्री

टीम इंडिया के इस ब्रह्मास्त्र के सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के क्रीज पर ही पांव कांप जाएंगे. टीम इंडिया का ये घातक तेज गेंदबाज और कोई नहीं बल्कि उमरान मलिक हैं. उमरान मलिक बेहद घातक यॉर्कर मारकर विकेट्स चटकाने के लिए जाने जाते हैं. उमरान मलिक शुरुआती और डेथ ओवरों के घातक तेज गेंदबाज हैं, जिनके सामने विरोधी बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते हैं. उमरान मलिक ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच इस साल फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. उमरान मलिक स्पीड और टैलेंट के नजरिए से धीरे-धीरे सुधार कर रहे हैं और वह लंबे समय के लिए टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं. वह अच्छे टैलेंट के साथ अच्छी गेंदबाजी करते हैं.

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के क्रीज पर ही कांप जाएंगे पांव!

उमरान मलिक की बात करें तो वह लगातार 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से भी ज्यादा की गति से तेज गेंदबाजी करते हैं. उमरान मलिक जब वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान मैदान पर बॉलिंग करने उतरेंगे तो पूरी वेस्टइंडीज टीम को तहस-नहस करके रख देंगे. उमरान मलिक ने टीम इंडिया के लिए 8 वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं. 8 वनडे मैचों में उमरान मलिक ने 13 विकेट और 8 टी20 मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं. उमरान मलिक टीम इंडिया की गेंदबाजी को और भी मजबूत करेंगे. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में कप्तान हार्दिक पांड्या खतरनाक तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका देंगे. तेज गेंदबाज जहीर खान ने जिस तरह 2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 21 विकेट्स लेकर उसे वर्ल्ड चैंपियन बनाने में बड़ा रोल निभाया था, ठीक उसी तरह तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी 2023 वर्ल्ड कप में भारत को ट्रॉफी जिताने में बड़ा रोल निभाएंगे.

Trending news