Team India: राहुल द्रविड़ को लेकर आई बड़ी खबर, वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया हेड कोच!
Advertisement

Team India: राहुल द्रविड़ को लेकर आई बड़ी खबर, वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया हेड कोच!

Rahul Dravid News: 2023 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट में बड़ा बदलाव हो सकता है. कोच राहुल द्रविड़ पर गाज गिर सकती है. बता दें कि राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट इस साल नवंबर में 2023 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. राहुल द्रविड़ वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच का पद छोड़ सकते हैं. 

Team India: राहुल द्रविड़ को लेकर आई बड़ी खबर, वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया हेड कोच!

Team India Next Coach: 2023 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट में बड़ा बदलाव हो सकता है. कोच राहुल द्रविड़ पर गाज गिर सकती है. बता दें कि राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट इस साल नवंबर में 2023 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. राहुल द्रविड़ वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच का पद छोड़ सकते हैं. 

राहुल द्रविड़ को लेकर आई बड़ी खबर

बीसीसीआई के एक सूत्र ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, 'भारत भले ही इस साल 2023 वर्ल्ड कप जीत जाए, लेकिन राहुल द्रविड़ अपने भविष्य पर बड़ा फैसला लेंगे. राहुल द्रविड़ को अपने परिवार को देखने के साथ-साथ लगातार लंबे दौरों पर टीम इंडिया के साथ यात्रा करनी पड़ती है. राहुल द्रविड़ को सुलझी हुई जिंदगी पसंद है और इसीलिए वह शुरुआत में इस पद को संभालने के लिए तैयार नहीं थे.'

वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया हेड कोच!

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, '2023 वर्ल्ड कप से पहले या बाद में हम राहुल द्रविड़ से बात करेंगे. फिलहाल राहुल द्रविड़ के कोचिंग कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने पर कोई चर्चा नहीं हुई है. हम सभी का ध्यान इस समय 2023 वर्ल्ड कप पर है. हमें अभी तक कोई संकेत नहीं मिला है कि राहुल द्रविड़ जारी नहीं रखना चाहते हैं.'

राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया के कोच बनने के 4 बड़े दावेदार हैं

1. आशीष नेहरा 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा क्रिकेट के एक चतुर रणनीतिकार हैं. आशीष नेहरा का स्मार्ट और कूल क्रिकेटिंग माइंड टीम इंडिया को दुनिया में बेस्ट टीम बना सकता है. आशीष नेहरा आईपीएल में गुजरात टाइटंस टीम की कप्तानी करते हैं और अपनी कोचिंग में वह इस टीम को आईपीएल सीजन 2022 का खिताब भी जिता चुके हैं. प्रोटोकॉल के मुताबिक 2023 वर्ल्ड कप के बाद बीसीसीआई नए हेड कोच के लिए आवेदन मंगाएगी. आशीष नेहरा इस मामले में टीम इंडिया के अगले कोच बनने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. 

2. वीरेंद्र सहवाग

टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी टीम इंडिया के अगले कोच बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. अपने दिनों में वीरेंद्र सहवाग अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से दुनियाभर के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा चुके हैं. वीरेंद्र सहवाग अगर टीम इंडिया के अगले कोच बनते हैं, तो वह टीम इंडिया में एक आक्रामक सोच लेकर आएंगे. वीरेंद्र सहवाग अपनी आक्रामक कोचिंग से टीम इंडिया को वो कामयाबी दिला सकते हैं, जो इन दिनों न्यूजीलैंड के दिग्गज ब्रेंडन मैक्कुलम इंग्लैंड की टीम को टेस्ट क्रिकेट में दिला रहे हैं. ब्रेंडन मैक्कुलम की आक्रामक कोचिंग स्टाइल को आजकल बैजबॉल के नाम से जाना जाता है. सहवाग पहले भी टीम इंडिया का कोच बनने के लिए आवेदन कर चुके हैं. 

3. स्टीफन फ्लेमिंग 

न्यूजीलैंड के दिग्गज स्टीफन फ्लेमिंग टीम इंडिया के अगले कोच बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. स्टीफन फ्लेमिंग वर्ल्ड क्रिकेट में बहुत कामयाब कोच रहे हैं. स्टीफन फ्लेमिंग की कोचिंग में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है. स्टीफन फ्लेमिंग की कोचिंग में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने साल 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 में आईपीएल की ट्रॉफी जीती है. स्टीफन फ्लेमिंग एक चतुर रणनीतिकार हैं और भारतीय खिलाड़ियों के साथ उनकी अच्छी बॉन्डिंग भी है. स्टीफन फ्लेमिंग जानते हैं कि किस तरह बड़े टूर्नामेंट जिताए जाते हैं. इसलिए वह टीम इंडिया के कोच बनकर उसकी किस्मत को बदल सकते हैं. 

4. टॉम मूडी

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज टॉम मूडी IPL में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कोच रह चुके हैं. टॉम मूडी की कोचिंग में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 1 बार आईपीएल का खिताब जीता है. टॉम मूडी की कोचिंग में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने साल 2016 में आईपीएल की ट्रॉफी जीती है. टॉम मूडी ने साल 2017 में टीम इंडिया के कोच पद के लिए इंटरव्यू दिया था. टॉम मूडी ने कोच के सेलेक्शन प्रोसेस में रवि शास्त्री को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन विराट कोहली की पसंद का ख्याल रखते हुए शास्त्री को कोच बनाया गया. टॉम मूडी टीम इंडिया का कोच बनने के लिए बड़े दावेदार हैं.

Trending news