Team India: रोहित शर्मा की जगह भारत के टेस्ट कप्तान बनने के दावेदार ये 2 खिलाड़ी, अंदाज है बेहद खतरनाक
topStories1hindi1456986

Team India: रोहित शर्मा की जगह भारत के टेस्ट कप्तान बनने के दावेदार ये 2 खिलाड़ी, अंदाज है बेहद खतरनाक

Indian Team Test Captain: भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो रोहित शर्मा की जगह अगले टेस्ट कप्तान बनने के सबसे तगड़े दावेदार हैं. मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा अभी 35 साल के हैं और आने वाले दिनों में टीम इंडिया को एक ऐसे कप्तान की जरूरत है, जो उसे आगे लेकर जाए. 

Team India: रोहित शर्मा की जगह भारत के टेस्ट कप्तान बनने के दावेदार ये 2 खिलाड़ी, अंदाज है बेहद खतरनाक

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो रोहित शर्मा की जगह अगले टेस्ट कप्तान बनने के सबसे तगड़े दावेदार हैं. मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा अभी 35 साल के हैं और आने वाले दिनों में टीम इंडिया को एक ऐसे कप्तान की जरूरत है, जो उसे आगे लेकर जाए. टीम इंडिया के पास ऐसे 2 खिलाड़ी हैं, जो टेस्ट टीम के कप्तान बनने के मजबूत दावेदार हैं. 

1. जसप्रीत बुमराह

रोहित शर्मा की जगह तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. जसप्रीत बुमराह अभी 28 साल के हैं और उनके पास टीम इंडिया को आगे ले जाने का काफी समय भी है. जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं और अगर उन्हें टेस्ट कप्तानी दी जाती है, तो वह टीम इंडिया की किस्मत भी बदल सकते हैं. टीम इंडिया अगर हर फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान बनाना चाहती है, तो रोहित शर्मा को वनडे कप्तान बरकरार रखते हुए जसप्रीत बुमराह को टेस्ट टीम की जिम्मेदारी दी जा सकती है. जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के लिए 30 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 128 विकेट झटके हैं. 

2. रवींद्र जडेजा

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को भारत का अगला टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता है. रवींद्र जडेजा भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं. टेस्ट क्रिकेट में रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है. बल्लेबाजी गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही एरिया में वह तूफानी प्रदर्शन करते हैं. रवींद्र जडेजा की फिटनेस को देखें तो वह लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं. ऐसे में उन्हें टेस्ट कप्तान बनाने का आयडिया बुरा नहीं होगा. रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया के लिए 60 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2523 रन बनाए हैं और 242 विकेट झटके हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news