World Test Championship: टेस्ट का 'वर्ल्ड कप' जीतने के करीब टीम इंडिया, बस करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow11567566

World Test Championship: टेस्ट का 'वर्ल्ड कप' जीतने के करीब टीम इंडिया, बस करना होगा ये काम

Team India WTC Final: आईसीसी की ओर से इस बार पॉइंट्स सिस्टम में कुछ बदलाव किए गए हैं. अब मैच जीतने पर टीम को 12 पॉइंट्स दिए जाएंगे. जबकि हारने पर कोई अंक नहीं मिलेगा. अगर मैच टाई होता है तो 6 और ड्रॉ होता है तो 4 अंक दिए जाएंगे. 

World Test Championship: टेस्ट का 'वर्ल्ड कप' जीतने के करीब टीम इंडिया, बस करना होगा ये काम

India Vs Australia Nagpur Test: ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराकर टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मैच जीत लिया है. नागपुर के विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला गया यह मैच ढाई दिन में ही समाप्त हो गया. भारत ने कंगारू टीम को पारी और 132 रनों से शिकस्त दी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 177 रन बनाए. पहली पारी में टीम इंडिया ने 400 रन का स्कोर खड़ा कर दिया. जबकि दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया महज 91 रनों पर आउट हो गई. सीरीज का पहला मैच जीतने से टीम इंडिया को आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भी फायदा हुआ है. 

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट चैम्पियनशिप टेबल में यह दूसरी शिकस्त है. उसको 16 मैचों में से 10 में जीत नसीब हुई है. वह 70.83 पॉइंट्स परसेंट के साथ पहले पायदान पर है. जबकि टीम इंडिया के 61.66 पॉइंट परसेंट हैं. इस अद्भुत जीत के बाद टीम इंडिया के 15 मैचों में 9 जीत हो गई हैं.

 आईसीसी की ओर से इस बार पॉइंट्स सिस्टम में कुछ बदलाव किए गए हैं. अब मैच जीतने पर टीम को 12 पॉइंट्स दिए जाएंगे. जबकि हारने पर कोई अंक नहीं मिलेगा. अगर मैच टाई होता है तो 6 और ड्रॉ होता है तो 4 अंक दिए जाएंगे. पर्सेंटेज ऑफ पॉइंट्स में जीतने पर 100, टाई होने पर 50, ड्रॉ रहने पर 33.33 और हारने पर कोई अंक नहीं मिलेगा. पर्सेंटेज ऑफ पॉइंट्स के आधार पर ही टीमें तय होंगी. 

अगर भारत इस सीरीज के दो मैच और जीत जाता है तो वह डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंच जाएगा, जो जून में खेला जाएगा. फाइनल मैच 7 से 12 जून के बीच खेला जाएगा. अगर ऑस्ट्रेलिया भारत से 4-0 से नहीं हारता तो वह जून में फाइनल खेल सकता है.

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news