कभी भी रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं ये दो खिलाड़ी, बंद हो चुके हैं वापसी के दरवाजे
Advertisement
trendingNow11301792

कभी भी रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं ये दो खिलाड़ी, बंद हो चुके हैं वापसी के दरवाजे

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त बदलाव का दौर चल रहा है. टीम इंडिया में इस वक्त युवा खिलाड़ियों को ज्यादा प्राथमिकता दी जा रही है. हर एक फॉर्मेट से कई दिग्गज खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स बाहर का रास्ता दिखा चुके हैं.

 

फोटो (File)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त बदलाव का दौर चल रहा है. टीम इंडिया में इस वक्त युवा खिलाड़ियों को ज्यादा प्राथमिकता दी जा रही है. जबकि कई दिग्गज खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी हो चुकी है. हर एक फॉर्मेट से कई दिग्गज खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स बाहर का रास्ता दिखा चुके हैं. ऐसे ही दो खिलाड़ियों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो अब शायद कभी टीम में वापसी ना कर पाएं. 

1. अजिंक्य रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व उपकप्तान और दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की टीम से छुट्टी की जा चुकी है. भारतीय टीम में इस खिलाड़ी की वापसी बेहद मुश्किल है. एक समय था जब रहाणे टेस्ट क्रिकेट में कमाल दिखा रहे थे. लेकिन पिछले कुछ ही महीनों में पहले इस खिलाड़ी ने अपनी उपकप्तानी गंवाई और फिर टीम से अपनी जगह. अब टेस्ट टीम में उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स ज्यादा मौके दे रहे हैं. 

आईपीएल में भी रहे फेल

यहां तक कि ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 में भी पूरी तरह फेल ही रहा था. अब टीम में उनकी जगह युवा प्लेयर्स ने ले ली है. उनकी जगह श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को ज्यादा मोके दिए जा रहे हैं. ऐसे में इस खिलाड़ी के करियर पर ब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं. अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल हैं. 

2. ऋद्धिमान साहा

रहाणे की ही तरह भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का करियर भी लगभग खत्म होने की ओर बढ़ रहा है. ये खिलाड़ी कभी भी रिटायरमेंट का ऐलान कर सकता है. साहा का करियर पहले महेंद्र सिंह धोनी और अब ऋषभ पंत की वजह से खत्म होने की ओर बढ़ रहा है. साहा के पास अब रिटायरमेंट ही आखिरी ऑप्शन है क्योंकि ये खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट से भी दूर ही रहता है. 

पंत ने छीन ली जगह

साहा की जगह पर पूरी तरह से युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का कब्जा हो चुका है. इस वजह से ऋद्धिमान साहा को टीम में अब जगह नहीं दी जा रही है. उन्होंने भारत के लिए अपना डेब्यू साल 2010 में किया था, लेकिन कभी भी वह अपनी टीम में स्थाई जगह नहीं बना पाए. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट में 29.41 की औसत के साथ 1353 रन बनाए हैं. 

Trending news