IND vs AUS: टीम इंडिया के 'हेड कोच' ने ऑस्ट्रेलिया को बता दिया टेस्ट सीरीज का विनर, फैंस भी इस दावे से हैरान
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के 'हेड कोच' ने ऑस्ट्रेलिया को बता दिया टेस्ट सीरीज का विनर, फैंस भी इस दावे से हैरान

भारत के पूर्व हेड कोच और महान बल्लेबाजों में शुमार ग्रेग चैपल ने अपने एक बयान से क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है. उन्होंने भारतीय टीम को अपने घर में होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज में कमजोर बताया है.

india vs australia (bcci)

India vs Australia Test Series: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारियों में जुटी है. अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा सीरीज में टीम का नेतृत्व करेंगे. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज को लेकर बयानबाजी भी शुरू हो गई है. इसी बीच भारत के पूर्व हेड कोच और महान बल्लेबाजों में शुमार ग्रेग चैपल ने अपने एक बयान से क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है. उन्होंने भारतीय टीम को अपने घर में होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज में कमजोर बताया है.

पूर्व कोच ने बताया कमजोर

भारतीय क्रिकेट टीम का मार्गदर्शन करने वाले पूर्व बल्लेबाज ग्रेग चैपल ने अपने एक बयान से तहलका मचा दिया है. उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ उसकी सरजमीं पर होने वाली चार मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज जीत सकती है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी कमेंट्स आ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के सदस्य रह चुके ग्रेग चैपल ने इसका कारण सीरीज में दो भारतीय खिलाड़ियों का ना खेलना बताया है.

विराट कोहली पर ज्यादा जिम्मेदारी

74 वर्षीय ग्रेग चैपल ने कहा कि ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों का टेस्ट सीरीज में ना खेलना भारतीय टीम के लिए अच्छा नहीं है. उन्होंने 'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' के अपने कॉलम में लिखा, 'खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण भारतीय टीम कमजोर लग रही है. ऋषभ पंत सड़क हादसे में चोटिल होने के बाद से लगभग पूरे साल नहीं खेल पाएंगे. वहीं, कमर की चोट से जूझ रहे बुमराह पहले 2 टेस्ट से बाहर हैं. ऐसे में विराट कोहली जैसे अनुभवी बल्लेबाजों पर ज्यादा जिम्मेदारी रहेगी.' 

ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भी की बात

चैपल ने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीरीज से पहले कई अहम पहलुओं पर मेहनत करनी होगी. उन्होंने कहा, ‘डेविड वॉर्नर फिलहाल फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. भारत में उन्हें अपना टेस्ट रिकॉर्ड बेहतर करना होगा. वहीं, उस्मान ख्वाजा, एलेक्स कैरी, ट्रेविस हेड और कैमरन ग्रीन को भारतीय टीम के शानदार स्पिनरों के सामने खुद को परखना होगा. मार्नस लाबुशेन इस दौरे पर अपने करियर की पहली बड़ी परीक्षा देंगे.’

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news