KL Rahul: केएल राहुल को टीम से बाहर करना चाहिए... भारत के पूर्व कोच ने अपने बयान से मचाई सनसनी!
Advertisement
trendingNow11842294

KL Rahul: केएल राहुल को टीम से बाहर करना चाहिए... भारत के पूर्व कोच ने अपने बयान से मचाई सनसनी!

Team India: भारतीय टीम अब एशिया कप (Asia Cup-2023) में खेलती नजर आएगी. इस महाद्वीपीय क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत 30 अगस्त से होगी. इसके लिए टीम के सभी खिलाड़ी कड़ी तैयारियों में जुटे हैं. इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व कोच संजय बांगड़ ने केएल राहुल को लेकर बड़ा बयान दिया है.

KL Rahul: केएल राहुल को टीम से बाहर करना चाहिए... भारत के पूर्व कोच ने अपने बयान से मचाई सनसनी!

KL Rahul in Team India: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम अब एशिया कप (Asia Cup-2023) में खेलती नजर आएगी. इसके लिए सभी खिलाड़ी कड़ी तैयारियों में जुटे हैं. इस बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) ने बड़ा बयान दिया है.

30 अगस्त से एशिया कप

एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होना है, जो इस बार हाइब्रिड मॉडल पर खेला जाएगा. पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाला ये महाद्वीपीय टूर्नामेंट इस बार वनडे फॉर्मेट में होगा. भारतीय टीम 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी. इससे पहले भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने केएल राहुल को लेकर बड़ा बयान दिया है.

केएल राहुल को बाहर...

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगड़ ने आगामी एशिया कप-2023 के लिए टीम इंडिया की तैयारियों को लेकर अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा है कि केएल राहुल एक सक्षम विकेटकीपर और एक कुशल बल्लेबाज हैं. उन्होंने स्पष्ट रूप से बताया है कि कैसे वह टीम को संतुलन देते हैं. उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा, 'मुझे लगता है कि वह एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर फिट बैठते हैं. टीम इंडिया के टॉप-5 में कोई भी गेंदबाजी नहीं करता है, तो इसका मतलब है कि अगर आप 6 गेंदबाजी विकल्प चाहते हैं तो आपके पास अपने टॉप 5 में एक खिलाड़ी होना चाहिए जो गेंदबाजी कर सके या उसे विकेटकीपर बल्लेबाज होना चाहिए. इसलिए, मुझे लगता है कि अगर केएल राहुल एक विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाते हैं, तो ही उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि इस तरह से टीम का संतुलन बना रहेगा.'

किशन पर ये बोले बांगड़

बांगड़ ने आगे कहा, 'अगर केएल राहुल एक बल्लेबाज के रूप में फिट नहीं हैं तो ईशान किशन भी बेहतर विकल्प हैं. वह एक बेहतरीन विकेटकीपर हैं और एक नियमित तौर पर ये जिम्मेदारी संभालते हैं. इसलिए 50 ओवर के फॉर्मेट में जहां भी भारत खेलने जा रहा है, आप स्पष्ट रूप से एक फिट और नंबर-1 विकेटकीपर को शुरुआती एकादश में खिलाना चाहेंगे, ना कि किसी ऐसे खिलाड़ी पर विचार करना जो पूरी तरह फिट ना हो या जिसके बारे में लगता है कि वह फिर से चोटिल हो सकता है.'

Trending news