Team India: टीम इंडिया में अब दूर-दूर तक नहीं बनती इस खिलाड़ी की जगह, रोहित की कप्तानी में खत्म हुआ करियर!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया में अब दूर-दूर तक नहीं बनती इस खिलाड़ी की जगह, रोहित की कप्तानी में खत्म हुआ करियर!

Indian Cricket: टीम इंडिया (Team India) का एक अनुभवी तेज गेंदबाज काफी समय से टीम का हिस्सा नहीं बन सका है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुका है.

Photo (BCCI)

Indian Cricket Team: टीम इंडिया (Team India) में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. इस समय टीम में हर एक जगह के लिए तीन से चार खिलाड़ी दावेदार हैं, ऐसे में एक खराब सीरीज खिलाड़ी के करियर पर भारी पड़ सकती है. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे महीनों से टीम में जगह नहीं मिली है. इस खिलाड़ी की अचानक टीम इंडिया में अहमियत घट गई है. ये खिलाड़ी टीम के स्क्वाड तक में जगह नहीं बना पा रहा है.

टीम इंडिया में अब जगह मिलना मुश्किल 

टेस्ट क्रिकेट में इस समय टीम इंडिया के पास मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों की तिकड़ी मौजूद है. टेस्ट क्रिकेट में ये खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जिसके चलते तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) टीम के गायब हो गए हैं. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के लिए अब टीम में वापसी करना भी मुश्किल नजर आता है. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. 

100 से ज्यादा टेस्ट खेलने का अनुभव

ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने साल 2007 में टीम इंडिया के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद अगले ही महीने ईशांत को वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था. वह टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं. खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण ईशांत शर्मा को टीम इंडिया (Team India) से बाहर कर दिया गया था, तब से ही वह टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. 

टीम इंडिया में अभी तक का रिकॉर्ड 

ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला है. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 311 विकेट दर्ज हैं. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे हालांकि टी20 क्रिकेट में ईशांत शर्मा इतने सफल नहीं रहे. उन्होंने 14 टी20 मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने 2016 के बाद टीम इंडिया के लिए वनडे मैच भी नहीं खेला है. आईपीएल में भी उन्हें मौका नहीं मिल रहा है. इस बात से साफ होता है कि अब इस खिलाड़ी के पास सिर्फ संन्यास का ऑप्शन ही बचा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
 

Trending news