ICC Test Ranking: न्यूजीलैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, टेस्ट रैंकिंग में अचानक बन गई नंबर-1
trendingNow11532212

ICC Test Ranking: न्यूजीलैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, टेस्ट रैंकिंग में अचानक बन गई नंबर-1

ICC Latest Test Ranking: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में टीम इंडिया 3690 अंकों के साथ पहले नंबर पर आ गई है. 

 

Photo (Twitter)

Team India ICC Test Ranking: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टेस्ट टीम की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. इस टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया को बड़ा फायदा हुआ है. भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज जीती थी, जिसके चलते टीम इंडिया आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 टीम बन गई है. टीम इंडिया से पहले ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर काबिज थी. ताजा रैंकिंग में 3690 अंकों के साथ भारत पहले नंबर पर आ गया है. 

टी20 के बाद टेस्ट में भी नंबर-1 

भारतीय टीम इस वक्त टी20 के साथ-साथ टेस्ट में भी नंबर-1 बन गई है. वहीं वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया इस समय चौथे नंबर पर है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया 3,690 अंक और 115 की रेटिंग के साथ नंबर वन बनी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 3,231 अंक और 111 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है. इसके अलावा 106 अंकों के साथ इंग्लैंड तीसरे और 100 अंकों के साथ न्यूजीलैंड चौथे नंबर पर है. 

वनडे रैंकिंग में भी नंबर-1 बनने का मौका 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आगाज 18 जनवरी को हैदराबाद में खेले जाने मैच से होगा. टीम इंडिया अगर इस सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने में कामयाब रहती है तो उसके पास आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने का सुनहरा मौका होगा. फिलहाल वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैड की टीम 117 अंक के साथ पहले नंबर पर है, वहीं टीम इंडिया 110 अंक के साथ चौथे नंबर पर है. टीम इंडिया इस सीरीज को क्लीन स्वीप कर लेती है तो उसके 114 अंक हो जाएंगे और न्यूजीलैड की टीम 111 अंकों पर लुढक जाएगी.

बांग्लादेश टीम को 2-0 से हराया 
 
टीम इंडिया ने अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज बांग्लादेश टीम के खिलाफ खेली थी. इस सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 2-0 से हराया था. कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इस सीरीज में केएल राहुल ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी. टीम इंडिया अब अगली टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. टीम इंडिया अगर ये सीरीज भी जीत जाती है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर लेगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

 

Trending news