T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह खेलेगा ये खतरनाक गेंदबाज, कोच द्रविड़ ने दिए बड़े संकेत
Advertisement

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह खेलेगा ये खतरनाक गेंदबाज, कोच द्रविड़ ने दिए बड़े संकेत

T20 World Cup: भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ के निचले हिस्से में गंभीर चोट के कारण पूरे टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में एक बेहद खतरनाक तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह लेने जा रहा है. 

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह खेलेगा ये खतरनाक गेंदबाज, कोच द्रविड़ ने दिए बड़े संकेत

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ के निचले हिस्से में गंभीर चोट के कारण पूरे टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में एक बेहद खतरनाक तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह लेने जा रहा है. भारत का ये तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप में जमकर कहर मचाएगा. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी इस तेज गेंदबाज को टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह खिलाने के बड़े संकेत दिए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह खेलेगा ये खतरनाक गेंदबाज

भारतीय टीम के बेहद खतरनाक तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी इस बात के बड़े संकेत दिए हैं. राहुल द्रविड़ ने संकेत दिया कि मोहम्मद शमी कोरोना संक्रमण से उबरकर पूरी तरह फिट होने पर ही टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे.

कोच द्रविड़ ने दिए बड़े संकेत

मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप के लिए दीपक चाहर के साथ भारत के रिजर्व तेज गेंदबाजों में हैं. कोरोना संक्रमण के कारण मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज नहीं खेल सके थे. बीसीसीआई ने अभी तक बुमराह के विकल्प का ऐलान नहीं किया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद द्रविड़ ने संकेत दिया कि शमी को तरजीह दी जा सकती है, हालांकि चाहर और मोहम्मद सिराज भी दावेदार हैं.

ये बड़ा फैसला लेगी टीम इंडिया

राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘हम विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. हमारे पास 15 अक्टूबर तक का समय है. शमी स्टैंडबाय में है, लेकिन वह पिछली दो सीरीज नहीं खेल सका. इस समय वह एनसीए में हैं और हमें उसकी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है. उसके बाद ही फैसला किया जाएगा.’

भारतीय टीम छह अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी

बुमराह चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं. भारतीय टीम छह अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी जहां पर्थ में दो अभ्यास मैच खेलेगी. इसके बाद भारतीय टीम ब्रिसबेन रवाना होगी. भारत को पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से खेलना है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद शमी सबसे बेहतर गेंदबाज हैं. मोहम्मद शमी 140 Kmph से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं. 

ऑस्ट्रेलिया की पिचें तेज और सीम वाली होंगी

मोहम्मद शमी पॉवरप्ले और डेथ ओवरों में अपनी धारदार स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. मोहम्मद शमी नई गेंद से विकेट लेने में माहिर हैं. ऑस्ट्रेलिया की पिचें तेज और सीम वाली होंगी और शमी जिस तरह के गेंदबाज हैं, वह ऑस्ट्रेलिया में अपनी बाउंस और सीम बॉलिंग से कहर मचा सकते हैं. अभी जिन तेज गेंदबाजों का भारतीय टीम में चयन हुआ है उनमें से कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है, जो 140 से ज्यादा की स्पीड से लगातार गेंदबाजी कर सके. ऐसे में मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज को मौका दिया जाना तय माना जा रहा है. 

Trending news