T20 World Cup: द्रविड़-सेलेक्टर्स की इस जिद ने तोड़ा भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना, आगे और भी हो सकता है बुरा हाल
Advertisement
trendingNow11436570

T20 World Cup: द्रविड़-सेलेक्टर्स की इस जिद ने तोड़ा भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना, आगे और भी हो सकता है बुरा हाल

Team India: टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों की पावर-प्ले में धीमी बल्लेबाजी, विकेटकीपर के तौर पर किसी एक खिलाड़ी के चयन को लेकर उथल-पुथल की स्थिति और कोच राहुल द्रविड़ के जोखिम न लेने की नीति से भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. 

T20 World Cup: द्रविड़-सेलेक्टर्स की इस जिद ने तोड़ा भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना, आगे और भी हो सकता है बुरा हाल

T20 World Cup 2022: टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों की पावर-प्ले में धीमी बल्लेबाजी, विकेटकीपर के तौर पर किसी एक खिलाड़ी के चयन को लेकर उथल-पुथल की स्थिति और कोच राहुल द्रविड़ के जोखिम न लेने की नीति से भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड ने गुरुवार को भारतीय टीम को 10 विकेट से रौंदा.

द्रविड़-सेलेक्टर्स की इस जिद ने तोड़ा भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना

कप्तान रोहित और कोच द्रविड़ अगर खुद से ईमानदारी से सवाल करेंगे तो उन्हें पता चलेगा कि यह टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की हकदार नहीं थी. वैश्विक टूर्नामेंट में पिछले 9 साल में यह छठी बार है, जब भारतीय टीम नॉकआउट चरण में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई.

युजवेंद्र चहल को मौका नहीं देना भी टीम को भारी पड़ा

टॉप तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के चोटिल होने से टीम को बड़ा झटका लगा, लेकिन यह ऐसी चीज है जिस पर टीम का नियंत्रण नहीं है. टीम का जिन चीजों पर नियंत्रण है, वे उसे सही रखने में नाकाम रहे. ऑस्ट्रेलिया में कलाई के स्पिनरों की सफलता के बाद भी टी20 में भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक युजवेंद्र चहल को मौका नहीं देना भी टीम को भारी पड़ा.

शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और राहुल त्रिपाठी को तैयार करने की जरूरत

राहुल द्रविड़ पिछले एक साल से टीम इंडिया के हेड कोच के पद पर मजबूती से बने हुए हैं, लेकिन अब समय आ गया है कि वह कुछ नया करें, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में उनके कुछ गलत फैसले टीम इंडिया पर भारी पड़ गए. शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार जैसे युवा बल्लेबाजों ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और दो साल बाद होने वाले अगले टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें तैयार करने की जरूरत है.

चोट से वापसी के बाद हर्षल पटेल पैनापन खो बैठे

इसी तरह, एशिया कप में कुछ खराब ओवरों के लिए आवेश खान को टीम से बाहर कर दिया गया, जबकि लोकेश राहुल को लगातार खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम में बरकरार रखा गया. चोट से वापसी के बाद हर्षल पटेल पैनापन खो बैठे लेकिन दौरे पर गई टीम में उनकी जगह बनी रही. अगले टी20 वर्ल्ड कप से पहले द्रविड़ को कुछ कड़े फैसले लेने होंगे.

युजवेंद्र चहल को बना दिया टूरिस्ट 

युजवेंद्र चहल टी20 इंटरनेशनल में भारत के टॉप स्पिनर हैं, लेकिन मजेदार बात यह है कि पिछले टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें मौका नहीं दिया गया और इस बार भी वह पूरे टी20 वर्ल्ड कप में टीम के ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे. इंग्लैंड के खिलाफ इस कलाई के स्पिनर के शानदार रिकॉर्ड के बाद भी उन्हें टीम में मौका नहीं मिला. पूरे टूर्नामेंट में उनकी जगह अक्षर पटेल को प्राथमिकता दी गई जो निराशाजनक रहा. इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद और यहां तक की कामचलाऊ गेंदबाजी करने वाले लियाम लिविंगस्टोन ने भी भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया.

(With PTI Inputs)

Trending news