Team India: खींचकर एक थप्पड़ मारना चाहिए... टीम इंडिया के चैंपियन बनने पर ये क्या बोल गए गावस्कर?
Advertisement

Team India: खींचकर एक थप्पड़ मारना चाहिए... टीम इंडिया के चैंपियन बनने पर ये क्या बोल गए गावस्कर?

Indian Cricket Team: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने उन लोगों पर कड़ा प्रहार किया, जिनका यह कहना था कि टीम इंडिया जानबूझकर श्रीलंका के खिलाफ अपना सुपर-4 मैच हारना चाहती थी.

Team India: खींचकर एक थप्पड़ मारना चाहिए... टीम इंडिया के चैंपियन बनने पर ये क्या बोल गए गावस्कर?

Sunil Gavaskar On Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को एशिया कप के फाइनल में 10 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया. इससे पहले सुपर-4 में टीम इंडिया लगातार दो मैच जीतकर फाइनल में पहुंची थी. इंडिया ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को और दूसरे मैच में श्रीलंका को हराया. लेकिन दूसरे मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रहती थी. अगर भारत ये मैच हारता तो पाकिस्तान की टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर भी हो सकती थी. भारत की पारी समाप्त होने के बाद सोशल मीडिया पर मैच फिक्सिंग के जमकर मीम्स शेयर हुए थे. इस घटना पर अब पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने करारा जवाब दिया है.

सुनील गावस्कर ने दिया करारा जवाब

सुनील गावस्कर ने उन लोगों पर कड़ा प्रहार किया, जिनका यह कहना था कि टीम इंडिया जानबूझकर श्रीलंका के खिलाफ अपना सुपर-4 मैच हारना चाहती थी ताकि पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो जाए. गावस्कर ने मिड-डे के लिए अपने कॉलम में लिखा, 'पश्चिमी सीमा के पार उन सभी लोगों के चेहरे पर यह करारा तमाचा है जो श्रीलंका के खिलाफ 213 रन पर आउट होने के बाद चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे थे कि भरत जानबूझकर मैच हार रहा है ताकि पाकिस्तान फाइनल की रेस से बाहर हो जाए. ये लोग कितने नासमझ और मूर्ख हैं. इन लोगों ने इस संभावना के बारे में भी नहीं सोचा कि जब भरत, श्रीलंका से मैच हार जाता और फिर पाकिस्तान की टीम श्रीलंका को मात दे देती, उसके बाद इंडिया बनाम बांग्लादेश गेम बारिश की भेंट चढ़ गया होता तो भरत फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाता. ऐसे में भारत जानबूझकर श्रीलंका से क्यों हारेगा?

गावस्कर ने आगे लिखा, 'जब पाकिस्तान श्रीलंका से हार गया और टूर्नामेंट से बाहर हो गया, तो हम हार के लिए भारत को दोषी ठहराने वाले कुछ और साजिश सिद्धांतों की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन वह सब कुछ भूल गए और टूर्नामेंट से बाहर होने के लिए अपने कप्तान बाबर आजम को लताड़ने पर ध्यान केंद्रित किया. इसी तरह की कॉन्सपिरेसी थ्योरी तब सामने आई थीं जब भारत 2019 वर्ल्ड कप के ग्रुप गेम में इंग्लैंड से हार गया था. इल्जाम लगा कि धोनी समेत सभी लोगों ने जानबूझकर धीमी बल्लेबाजी की. जो लोग धोनी को जानते हैं वह इस तथ्य की पुष्टि करेंगे कि वह खेल को डीप ले जाना पसंद करते हैं और फिर धमाल मचाते हैं. इंग्लैंड ने शानदार गेंदबाजी की जिसकी वजह से वह तब ऐसा नहीं कर सके, लेकिन मूर्खों ने सोचा कि यह जानबूझकर उन्हें सेमीफाइनल से बाहर करने के लिए किया गया था.'

एकतरफा अंदाज में जीती टीम इंडिया

टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 का खिताब एकतरफा अंदाज में अपने नाम किया. टीम इंडिया ने फाइनल में श्रीलंकाई टीम को 10 विकेट से हराया. भारतीय टीम ने इस मैच में श्रीलंका को सिर्फ 50 रन पर आउट करने के बाद 37 गेंद में लक्ष्य हासिल करके 8वीं बार एशिया कप की ट्रॉफी जीती. इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) रहे. उन्होंने इस मैच में कुल 6 विकेट हासिल किए.

 

Trending news