Team India: टीम इंडिया में जल्द होगी 24 साल के इस खिलाड़ी की एंट्री, गावस्कर भी हुए बल्लेबाजी के मुरीद
Advertisement

Team India: टीम इंडिया में जल्द होगी 24 साल के इस खिलाड़ी की एंट्री, गावस्कर भी हुए बल्लेबाजी के मुरीद

Sunil Gavaskar: पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने 24 साल के बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है. गावस्कर इस खिलाड़ी को जल्द ही टीम इंडिया में देखना चाहते हैं. 

Photo (BCCI)

Sunil Gavaskar: घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2021-22 का खिताब मध्य प्रदेश ने जीता था. टीम ने फाइनल में मुंबई जैसी बड़ी टीम को हराया था. मुंबई ने भले ही मुकाबला हारा हो लेकिन टीम का एक युवा बल्लेबाज पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का दिल जितने में कामयाब रहा है. गावस्कर जल्द ही इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में देखना चाहते हैं. 

इस बल्लेबाज के मुरीद हुए गावस्कर 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रणजी ट्रॉफी में कमाल का खेल दिखाने वाले सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को टीम इंडिया में मौका मिलने का समर्थन किया है. सरफराज खान इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. हालांकि फाइनल मुकाबले में उनके शतक के बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था. गावस्कर का मानना है कि भारत की अगली सीरीज के लिए अगर सरफराज का चयन नहीं किया जाता है तो यह आश्चर्य की बात होगी. 

पुजारा की जगह लेने का बड़ा दावेदार 

गावस्कर का मानना है कि चेतेश्वर पुजारा टीम में अपनी जगह बचाने की कोशिश कर रहे है. ऐसे में सरफराज एक विकल्प साबित हो सकते हैं. मिड-डे के लिए अपने कॉलम में गावस्कर ने लिखा, 'सरफराज खान द्वारा बनाए गए जबरदस्त रन और शतकों ने उन्हें भारतीय टीम में एक स्थान के लिए ला खड़ा किया है. जहां रहाणे चले गए और पुजारा को टीम में अपनी जगह बचाने के लिए आखिरी मौका मिला है. उन्होंने निश्चित रूप से चयन समिति का दरवाजा खटखटाया है . अगर उनका नाम अगली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं आता है तो यह वास्तव में आश्चर्य की बात होगी.'

ऐसा रहा रणजी ट्रॉफी में सफर

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के  6 मैचों में 122.75 के औसत सबसे ज्यादा 982 रन बनाए. सरफराज ने इस दौरान 4 शतक और 2 अर्धशतक लगाए. वे रणजी ट्रॉफी के इतिहास के मात्र तीसरे ऐसे खिलाड़ी बने हैं जिसने दो सीजन में 900 रनों का आंकड़ा पार किया है. बीसीसीआई के सूत्र ने हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा था, 'सरफराज की अनदेखी करना असंभव है. उनका प्रदर्शन उनकी क्षमता के बारे में बता रहा है. वह टीम में निश्चित होगा जब चयनकर्ता बांग्लादेश टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम को चुनेंगे.' ऐसे में उन्हें आने वाली बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है. 

Trending news