Pakistan : वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान ने चली अजीब चाल, भारत के पूर्व कोच को ही बना डाला अपना Chief Coach
Advertisement

Pakistan : वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान ने चली अजीब चाल, भारत के पूर्व कोच को ही बना डाला अपना Chief Coach

World Cup Qualifiers : पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स से पहले अजीब चाल चली है. कंबोडिया के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालिफायर जीतने का सबसे अच्छा मौका बनाने के लिए उसने नया पुरुष राष्ट्रीय टीम मुख्य कोच नियुक्त किया है. ये वही शख्स हैं, जो भारतीय टीम को कोचिंग दे चुके हैं.

Pakistan : वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान ने चली अजीब चाल, भारत के पूर्व कोच को ही बना डाला अपना Chief Coach

Pakistan in World Cup Qualifiers : पाकिस्तान ने फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स से पहले अजीब सी चाल चली है. कंबोडिया के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालिफायर जीतने का सबसे अच्छा मौका बनाने के लिए पाकिस्तान ने पुरुष राष्ट्रीय टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया है. ये वही शख्स हैं, जो भारतीय टीम को कोचिंग दे चुके हैं.

PAK ने की नए कोच की घोषणा

कंबोडिया के खिलाफ वर्ल्ड कप क्वालिफायर से पहले पाकिस्तान फुटबॉल महासंघ (पीएफएफ) ने स्टीफन कॉन्स्टेंटाइन (Stephen Constantine) को पाकिस्तान पुरुष राष्ट्रीय फुटबॉल टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन (पीएफएफ) ने पाकिस्तान को कंबोडिया के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालीफायर जीतने का सबसे अच्छा मौका प्रदान करने के लिए एक नया पुरुष राष्ट्रीय टीम मुख्य कोच नियुक्त किया है. स्टीफन, जो फीफा रैंकिंग में भारत को 176 से 96 तक ले जाने वाले दक्षिण एशिया के दिग्गज हैं, 2000 से एलीट फीफा प्रशिक्षक भी रहे हैं.

फेडरेशन ने जारी किया बयान

पीएफएफ ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, 'स्टीफन एक ही लक्ष्य को लेकर हमारे साथ जुड़ने के लिए सहमत हुए हैं - कंबोडिया के खिलाफ वर्ल्ड कप क्वालिफायर जीतना. स्टीफन शीर्ष स्तरीय पेशेवर अनुभव लेकर आ रहे हैं और हमारा मानना ​​है कि इससे फर्क पड़ेगा.' अपने कोचिंग करियर में, उन्होंने प्रीमियर लीग (पीएल) एएफसी बॉर्नमाउथ और एक अन्य इंग्लिश क्लब मिलवॉल जैसी बड़ी टीमों का मैनेजमेंट संभाला है.

भारत के अलावा नेपाल के भी रहे कोच

एशिया के सबसे अनुभवी कोचों में से एक कॉन्स्टेंटाइन ने भारतीय फुटबॉल टीम को भी कोचिंग दी है. इससे पहले उन्होंने नेपाल की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में दो साल बिताए. 60 वर्षीय इस दिग्गज ने भारत को 2003 एफ्रो-एशियाई खेलों और 2016 दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ (एसएएफएफ) चैंपियनशिप में रजत पदक दिलाए. उनके मार्गदर्शन में भारत ने 2018 में इंटरकांटिनेंटल कप भी जीता. पाकिस्तान 12 अक्टूबर को कंबोडिया में वर्ल्ड कप क्वालिफायर (World Cup Qualifiers) के पहले चरण में कंबोडिया से भिड़ेगा. इसके बाद 17 अक्टूबर को अपने घरेलू चरण में उसका मुकाबला होगा.

Trending news