Danishka Gunathilaka: नेशनल क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी पर से हटाया बैन, लगे थे रेप के गंभीर आरोप
Advertisement

Danishka Gunathilaka: नेशनल क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी पर से हटाया बैन, लगे थे रेप के गंभीर आरोप

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक खिलाड़ी पर के खेलने पर से बैन पूरी तरह हटाने की घोषणा कर दी है.

Danishka Gunathilaka: नेशनल क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी पर से हटाया बैन, लगे थे रेप के गंभीर आरोप

Srilanka Cricket: वर्ल्ड कप 2023 के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक खिलाड़ी पर के खेलने पर से बैन पूरी तरह हटाने की घोषणा कर दी है. बता दें कि इस खिलाड़ी पर गंभीर रेप के आरोप लगे थे जिसके बाद नेशनल बोर्ड ने उनके खेलने पर बैन लगा दिया था. इनके बैन हटने के बाद अब हो सकता है कि जल्द ही उनकी नेशनल टीम में वापसी होती नजर आए.

इस खिलाड़ी पर से हटा बैन

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम से खेलने वाले बल्लेबाज दनुष्का गुणतिलका के खेलने पर से पूरी तरह से बैन को हटा दिया गया है. बता दें नवंबर 2022 में श्रीलंकाई टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी जिसके बाद इस खिलाड़ी  रेप के गंभीर आरोप लगे थे. अब उनपर से प्रतिबंध पूरी तरह से हटा दिया गया है. श्रीलंका क्रिकेट ने मीडिया रिलीज कर खुद इस बारे में जानकारी दी है.

श्रीलंका क्रिकेट ने जारी की मीडिया रिलीज 

श्रीलंका क्रिकेट ने मीडिया रिलीज जारी करते हुए लिखा, 'श्रीलंका क्रिकेट (SLC) यह घोषणा करना चाहता है कि बोर्ड द्वारा नियुक्त स्वतंत्र जांच समिति ने दनुष्का गुणतिलका पर लगाए गए प्रतिबंध को पूरी तरह से हटाने की सिफारिश की है. ऑस्ट्रेलिया में दनुष्का गुणतिलका के खिलाफ आपराधिक आरोपों के प्रभाव की जांच करने का काम इस समिति को सौंपा गया था. नवंबर 2022 में न्यू साउथ वेल्स के जिला न्यायालय में दायर सभी आरोपों से गुणतिलका को बरी कर दिया गया और 3 अक्टूबर 2023 को उनकी श्रीलंका वापसी हुई.'

लगे थे ये गंभीर आरोप

दनुष्का गुणतिलका को 2022 में टी20 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम के सदस्य के रूप में अपनी यात्रा के दौरान ऑस्ट्रेलिया में कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उनके क्रिकेट खेलने पर बैन लगा दिया गया था. बोर्ड ने कहा, 'यह निलंबन कानूनी कार्यवाही के नतीजों तक लंबित था जो क्रिकेट और देश की प्रतिष्ठा पर उनके प्रभाव को देखते हुए लगाया गया था.' आगे बताया कि, 'SLC की कार्यकारी समिति ने 13 अक्टूबर 2023 को हुई अपनी बैठक में इस सिफारिश की पुष्टि की है.' 

Trending news