Shreyas Iyer: अटैकिंग क्रिकेट नहीं छोड़ेंगे श्रेयस अय्यर.. इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर बोले- ज्यादा आगे की नहीं सोचता
Advertisement
trendingNow12061619

Shreyas Iyer: अटैकिंग क्रिकेट नहीं छोड़ेंगे श्रेयस अय्यर.. इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर बोले- ज्यादा आगे की नहीं सोचता

Shreyas Iyer Statement: भारत के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) फिलहाल रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है लेकिन वह इतनी दूर की नहीं सोच रहे. उन्होंने कहा है कि परिस्थिति कुछ भी हो, लेकिन वह आक्रामक होकर खेलना नहीं छोड़ेंगे.

श्रेयस अय्यर को ENG टेस्ट सीरीज में मिला मौका

India vs England Test Series, Shreyas Iyer : धाकड़ क्रिकेटर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) फिलहाल रणजी ट्रॉफी में अपने बल्ले को धार दे रहे हैं. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है लेकिन वह इतनी दूर की भी नहीं सोच रहे. मुंबई के इस धुरंधर बल्लेबाज ने कहा है कि परिस्थिति कुछ भी हो, लेकिन वह आक्रामक होकर खेलना नहीं छोड़ेंगे.

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

श्रेयस अय्यर ना तो अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने से परेशान हैं और ना ही साउथ अफ्रीका में अपने लचर प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर ज्यादा चिंता कर रहे हैं. श्रेयस अय्यर को अफगानिस्तान के खिलाफ जारी 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया और मामले की जानकारी रखने वाले लोगों का कहना है कि उनके बाहर होने का संबंध भारत के शीर्ष क्रम में दाएं हाथ के बल्लेबाजों की भरमार से है.

'जो मैच कहा, उसमें खेला'

रणजी ट्रॉफी में आंध्र के खिलाफ मैच में मुंबई की जीत के बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कहा, ‘मैं वर्तमान के बारे में सोचता हूं. मैंने वो मैच पूरा कर लिया है जो मुझे खेलने के लिए कहा गया था (आंध्र के खिलाफ रणजी मैच). मैं आया और खेला, इसलिए जो कर रहा हूं उससे खुश हूं. कुछ ऐसा जो मेरे नियंत्रण में नहीं है, मैं उस पर फोकस नहीं कर सकता. मेरा ध्यान रणजी मैच जीतने पर था और हमने यही किया.’

इंग्लैंड सीरीज पर नहीं सोच रहे अय्यर

साउथ अफ्रीका में खराब प्रदर्शन के बाद सेलेक्टर्स ने अय्यर को मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने को कहा क्योंकि वह टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. श्रेयस अय्यर ने 48 गेंद में 48 रन बनाए जबकि आंध्र के गेंदबाजों ने शॉर्ट गेंद के खिलाफ उनकी कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश की. टेस्ट सीरीज के बारे में पूछे जाने पर अय्यर ने कहा कि वह ज्यादा आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘एक वक्त में एक मैच पर ध्यान देना जरूरी है. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के बारे में नहीं सोचा जाए. टीम केवल पहले दो मैच के लिए है. लक्ष्य शुरुआती दो मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा और फिर बाकी मैचों के लिए तैयार रहना होगा.’

'अटैकिंग क्रिकेट नहीं छोड़ूंगा'

आंध्र की 2 पारियों में 145 से अधिक ओवर तक फील्डिंग के दौरान अय्यर सबसे अधिक संतुष्ट अपने क्षेत्ररक्षण को लेकर थे. अय्यर ने कहा कि वह मैच किसी भी स्थिति में हो, वह आक्रामक खेल दिखाएंगे जैसा आंध्र के खिलाफ पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए किया. उन्होंने कहा, ‘स्थिति चाहे जो भी हो मैं आक्रामक होकर खेलने जा रहा हूं. जब गेंदबाजी निगेटिव रहती है, आप शुरुआत में सुरक्षित और रक्षात्मक गेंदबाजी करते हैं तो आप रन बनाना चाहते हैं और आपको अपनी टीम को एक जरूरी पॉइंट तक ले जाना होता है. यही मेरी मानसिकता थी. स्कोर की परवाह किए बिना मैं खुश था.’ (PTI से इनपुट)

Trending news