दूसरा.. रिवर्स स्विंग.. सब हमने दिया, तब तो गेंद नहीं चेंज हुई, अख्तर ने पाक क्रिकेटर को लताड़ा
Advertisement
trendingNow11959424

दूसरा.. रिवर्स स्विंग.. सब हमने दिया, तब तो गेंद नहीं चेंज हुई, अख्तर ने पाक क्रिकेटर को लताड़ा

Shoaib Akhtar:  शोएब अख्तर ने कहा कि यह एकदम से बकवास बात है. दूसरा.. रिवर्स स्विंग.. सब हमने दिया, तब तो गेंद चेंज नहीं हुई अब भारत के गेंदबाज बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं तो गेंद चेंज हो गई.

दूसरा.. रिवर्स स्विंग.. सब हमने दिया, तब तो गेंद नहीं चेंज हुई, अख्तर ने पाक क्रिकेटर को लताड़ा

World Cup 2023: वर्ल्ड कप में भारत के तेज गेंदबाजों की स्पीड और स्विंग देखकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर चकराए हुए हैं. पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने कह दिया कि जब भारत गेंदबाजी करता है तो अचानक गेंद हरकत करने लगती है. ऐसा लग रहा है कि उन्हें दूसरी पारी में अलग तरह की गेंदें दी जा रही हैं. अब इस पर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उन्हें लताड़ लगाई है. शोएब अख्तर ने ना सिर्फ उन्हें बेसिक समझा दिया है बल्कि यह भी कह दिया फर्जी बोलने से कोई फायदा नहीं है साथ ही अख्तर ने उन्हें इतिहास का आइना भी दिखा दिया.

हसन रजा को लगाई लताड़
असल में जी न्यूज के कार्यक्रम 'द क्रिकेट शो' में एक सवाल के जवाब में शोएब अख्तर ने कहा कि यह एकदम से बकवास बात है. दूसरा.. रिवर्स स्विंग.. सब हमने दिया, तब तो गेंद चेंज नहीं हुई अब भारत के गेंदबाज बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं तो गेंद चेंज हो गई. शोएब ने कहा कि भारत बेहतरीन क्रिकेट खेल रहा है, इस बात को स्वीकार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि फेमस होने का कीड़ा ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप सब कुछ भूल जाएं. उन्होंने कहा कि ऐसा बयान नहीं देना चाहिए जिसका कोई सेंस ना हो.

शोएब का इशारा किधर था?
मालूम हो कि स्पिन गेंदबाजी में 'दूसरा' की खोज का श्रेय पाकिस्तानी दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक को जाता है. इसने उनकी सफलता तथा स्पिन गेंदबाजी के भविष्य में एक महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है. वहीं रिवर्स स्विंग की खोज का श्रेय  तेज गेंदबाज सरफराज नवाज को जाता है. इसके बाद रिवर्स स्विंग दिग्गज वसीम अकरम का प्रमुख हथियार बन गई.

क्या कहा था रजा ने?
वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों की तूफानी गेंदबाजी को देखकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने फर्जी आरोप लगाते हुए कहा था कि हम देख रहे हैं कि जब भारत बल्लेबाजी कर रहा होता है तो गेंद का व्यवहार सामान्य होता है. वहीं, जब भारतीय टीम उसी पिच पर गेंदबाजी करती है तो ज्यादा स्विंग होती है.ऐसा लग रहा है जैसे उन्हें स्पेशल बॉल दी जा रही है, या फिर गेंद बदल दी जाती है. बॉल की जांच जरूरी है. इसके बाद उनकी जमकर आलोचना हुई थी. अब शोएब अख्तर ने भी उनकी खिंचाई कर दी है.

Trending news