Team India: पहले सेलेक्टर और अब बदकिस्मती! बिना इंटरनेशनल डेब्यू किए ही खत्म ना हो जाए इस धुरंधर का करियर!
Advertisement
trendingNow11587848

Team India: पहले सेलेक्टर और अब बदकिस्मती! बिना इंटरनेशनल डेब्यू किए ही खत्म ना हो जाए इस धुरंधर का करियर!

Indian Cricketer: भारत के एक खिलाड़ी के साथ ऐसा हुआ कि उसे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में नहीं चुना गया. अब घरेलू टूर्नामेंट में भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया. मुंबई के लिए ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाने वाले इस बल्लेबाज की उंगली में चोट बताई गई है.

team india

Sarfaraz Khan, Irani Cup Squads: किसी खिलाड़ी को अगर सेलेक्टर पहले मौके ही ना दें और फिर घरेलू टूर्नामेंट से भी चोट के चलते जगह गंवानी पड़े तो इसे बदकिस्मती ही कहेंगे. ऐसा हुआ भारत के एक खिलाड़ी के साथ, जो फिलहाल मुंबई के लिए ताबड़तोड़ अंदाज में रन बना रहा है. उसे ईरानी कप के मुकाबले के लिए चुनी गई शेष भारत (Rest of India) टीम में जगह नहीं मिल पाई.

इस खिलाड़ी को नहीं मिली टीम में जगह

जिस बल्लेबाज के बारे में जिक्र किया जा रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि मुंबई के धुरंधर बल्लेबाज सरफराज खान हैं. मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान उंगली में चोट के कारण शेष भारत की 16 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं हैं. पहले कहा गया कि उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई लेकिन बाद में अपडेट मिला कि वह चोटिल हैं और पूरी तरह मैच फिट नहीं हैं.

मयंक अग्रवाल को मिली कप्तानी

टीम इंडिया से बाहर चल रहे बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. घरेलू सर्किट में कर्नाटक टीम की कप्तानी संभालने वाले मयंक अग्रवाल ग्वालियर में 1 मार्च से शुरू होने वाले ईरानी कप मुकाबले (Irani Cup) में मध्य प्रदेश के खिलाफ शेष भारत टीम की अगुआई करेंगे. मयंक अग्रवाल ने हाल में रणजी ट्रॉफी सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. हालांकि वह साल 2020 से टीम से बाहर चल रहे हैं. यह मैच पहले इंदौर में होना था लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 मार्च से तीसरे टेस्ट की मेजबानी होलकर स्टेडियम को मिलने के बाद इसे ग्वालियर शिफ्ट किया गया है.

अभी तक नहीं कर पाए इंटरनेशनल डेब्यू

मुंबई के 25 साल के बल्लेबाज सरफराज खान अभी तक अंतरराष्ट्रीय पदार्पण नहीं कर पाए हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 37 मैचों में कुल 3505 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा लिस्ट ए में उन्होंने 26 मैचों में 2 शतकों की बदौलत कुल 469 रन बनाए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news