IND vs WI: टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपना आखिरी वनडे मैच, अब कभी नहीं पहन पाएगा नीली जर्सी!
Advertisement

IND vs WI: टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपना आखिरी वनडे मैच, अब कभी नहीं पहन पाएगा नीली जर्सी!

Cricket News Hindi: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच खेल लिया है और अब इस प्लेयर का भारतीय टीम की नीली जर्सी में नजर आना बेहद मुश्किल है. टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस क्रिकेटर को 247 दिनों के बाद भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका दिया था, लेकिन उसने सभी का भरोसा कांच की तरह टूट गया है. 

IND vs WI: टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपना आखिरी वनडे मैच, अब कभी नहीं पहन पाएगा नीली जर्सी!

Team India News: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच खेल लिया है और अब इस प्लेयर का भारतीय टीम की नीली जर्सी में नजर आना बेहद मुश्किल है. टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस क्रिकेटर को 247 दिनों के बाद भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका दिया था, लेकिन उसने सभी का भरोसा कांच की तरह टूट गया है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस अब इस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर चाहते हैं, क्योंकि ये बल्लेबाज बड़े मौकों पर फ्लॉप साबित होता है. 

टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपना आखिरी वनडे मैच

टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना ही सबसे बड़ी गलती बन गई, जिससे बाकी के टैलेंटेड खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाया. वेस्टइंडीज के खिलाफ ब्रिजटाउन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बड़े भरोसे के साथ संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया था, लेकिन वह बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए. संजू सैमसन बीच मझदार में ही टीम इंडिया को छोड़कर चलते बने. संजू सैमसन इस मैच में 9 रन पर आउट हो गए. संजू सैमसन ने आखिरी 8 वनडे पारियों में 6, 43, 15, 86, 30, 2, 36, 9 के स्कोर बनाए हैं. खराब फॉर्म में बावजूद दूसरे वनडे मैच में संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज की अनदेखी की गई.

अब कभी नहीं पहन पाएगा नीली जर्सी!

इस खराब प्रदर्शन के बाद अब संजू सैमसन टीम इंडिया की नीली जर्सी में मुश्किल ही नजर आ सकते हैं. संजू सैमसन ने अब तक 12 वनडे मैचों की 11 पारियों में 339 रन  बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक ही निकले. पिछली 4 पारियों में संजू सैमसन एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए. संजू सैमसन के इस फ्लॉप प्रदर्शन से एक बात तो तय हो गई कि उनकी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती. संजू सैमसन ने भारत के लिए साल 2015 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी, तब से लेकर अभी तक उनका टीम इंडिया से अंदर-बाहर होने का सिलसिला चल रहा है.

टीम इंडिया से बाहर करना जरूरी हो गया

नंबर 3 या नंबर 4 पर ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है, जो टीम को अंत तक संभाल कर रखे और उसे जीत के करीब लेकर जाए और संजू सैमसन में ऐसी बात नजर नहीं आती. वेस्टइंडीज के खिलाफ मंगलवार को तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में संजू सैमसन को टीम इंडिया से बाहर करना जरूरी हो गया है, नहीं तो भारत को फिर हार का मुंह देखना पड़ेगा. भारतीय वनडे टीम की प्लेइंग इलेवन में ऋतुराज गायकवाड़ नंबर 4 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. ऋतुराज गायकवाड़ विस्फोटक बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजी क्रम को तहस-नहस भी कर सकते हैं.  

Trending news