Team India: रोहित शर्मा को छोड़ देनी चाहिए कप्तानी? दो-दो ICC ट्रॉफी हारने के बाद मचा तगड़ा बवाल!
Advertisement

Team India: रोहित शर्मा को छोड़ देनी चाहिए कप्तानी? दो-दो ICC ट्रॉफी हारने के बाद मचा तगड़ा बवाल!

Team India News: टीम इंडिया के कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा मौजूदा दौर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हैं, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों और शतकों की झड़ी लगा चुके हैं. हालांकि कप्तानी में रोहित शर्मा बुरी तरह नाकाम रहे हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने 2022 एशिया कप, 2022 टी20 वर्ल्ड कप और 2023 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी जीतने का मौका गंवा दिया. 

Team India: रोहित शर्मा को छोड़ देनी चाहिए कप्तानी? दो-दो ICC ट्रॉफी हारने के बाद मचा तगड़ा बवाल!

Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान 'हिटमैन' रोहित शर्मा मौजूदा दौर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हैं, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों और शतकों की झड़ी लगा चुके हैं. हालांकि कप्तानी में रोहित शर्मा बुरी तरह नाकाम रहे हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने 2022 एशिया कप, 2022 टी20 वर्ल्ड कप और 2023 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी जीतने का मौका गंवा दिया. अब तक रोहित शर्मा टीम इंडिया को एक भी आईसीसी टूनामेंट की ट्रॉफी नहीं दिला पाए हैं.

रोहित शर्मा को छोड़ देनी चाहिए कप्तानी?

रोहित शर्मा की कप्तानी पर अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए? मौजूदा हालात को देखते हुए इस बात में दम भी नजर आता है. बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत को 2022 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने हराया. फिर 2023 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराकर सपना तोड़ दिया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 2023 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के सामने जूझते नजर आए. रोहित शर्मा को न तो स्विंग समझ में आई और न ही सीम. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने भारत के बल्लेबाजों को ऐसे फंसाया, जिससे वह उबर ही नहीं पाए. शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली का प्रदर्शन भी बेहद घटिया रहा. 

हार्दिक पांड्या को परमानेंट कप्तान बनाने की मांग

भारत को कम मैच प्रैक्टिस का नुकसान 2023 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हुआ. इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी आईपीएल खेलकर नहीं कर सकते. टीम इंडिया तैयारियों के मामले में ऑस्ट्रेलिया से पीछे थी. ऑस्ट्रेलिया का पेस बॉलिंग अटैक टीम इंडिया के खिलाफ जबर्दस्त था. बता दें कि भारत की टीम का रिकॉर्ड इंग्लैंड की सरजमीं पर बेहद खराब है. रोहित शर्मा की जगह अब हार्दिक पांड्या को भविष्य के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है. रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया जाना चाहिए. हार्दिक पांड्या जल्द परमानेंट कप्तान बन सकते हैं. हार्दिक पांड्या एक चतुर कप्तान हैं और वो धोनी के नेतृत्व में काफी खेले हैं.

Trending news