IND vs SL: रोहित ना करते ऐसा तो सिराज के खाते में जुड़ सकते थे 8-9 विकेट! मैच के बाद हुआ बड़ा खुलासा
Advertisement

IND vs SL: रोहित ना करते ऐसा तो सिराज के खाते में जुड़ सकते थे 8-9 विकेट! मैच के बाद हुआ बड़ा खुलासा

Rohit Sharma Statement : भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में श्रीलंका के बल्लेबाजों को दिन में तारे दिखा दिए. सिराज प्लेयर ऑफ द मैच बने जिन्होंने 6 विकेट लिए. मैच के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ.

IND vs SL: रोहित ना करते ऐसा तो सिराज के खाते में जुड़ सकते थे 8-9 विकेट! मैच के बाद हुआ बड़ा खुलासा

Asia cup, India vs Sri Lanka : भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को फाइनल मैच में 10 विकेट से हराकर रिकॉर्ड 8वीं बार एशिया कप (Asia Cup) का खिताब जीता. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में हुए फाइनल मैच में भारत ने श्रीलंकाई टीम को महज 50 रन पर ऑलआउट करने के बाद भारत ने 37 गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया. मोहम्मद सिराज प्लेयर ऑफ द मैच रहे जिन्होंने 6 विकेट लिए. मैच के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ.

फाइनल में पेसर मोहम्मद सिराज का धमाल

भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में श्रीलंका के बल्लेबाजों को दिन में तारे दिखा दिए. उन्होंने 7 ओवर फेंके और महज 21 रन देकर 6 विकेट चटकाए. सिराज ने अपने स्पेल की शुरुआत मेडन ओवर से की, लेकिन इसके बाद वाले ओवर में उन्होंने तबाही मचा दी. सिराज ने अपने अगले ओवर में 4 विकेट चटकाए. सिराज ने अपने पहले स्पेल में लगातार 7 ओवर किए लेकिन रोहित ने बाद में उन्हें रोक दिया. 

रोहित ने आखिर क्यों किया ऐसा?

कप्तान रोहित ने मैच के बाद इसकी वजह भी बताई. सिराज आगे और गेंदबाजी करना चाहते थे, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें बॉलिंग अटैक से हटाने का फैसला किया. रोहित ने मैच के बाद कहा, 'स्लिप में खड़े होकर सिराज को गेंदबाजी करते देखना बहुत अच्छा लग रहा था. उन्होंने लगातार स्पेल में 7 ओवर फेंके. मुझे तभी ट्रेनर से मैसेज आया कि अब उन्हें गेंदबाजी से रोको. सिराज गेंदबाजी करने को लेकर बहुत ज्यादा उत्सुक थे लेकिन ये किसी भी गेंदबाज और बल्लेबाज की चाहत होती है. यहीं से कप्तान का काम शुरू होता है. वह सात ओवर डाल चुके थे, जो काफी थे.'

खाते में जुड़ सकते थे और विकेट

सिराज को जब बॉलिंग अटैक से हटाया गया, तब श्रीलंका का स्कोर 14 ओवर में 49 रनों पर 8 विकेट था. अगर सिराज और गेंदबाजी करते तो जाहिर तौर पर उनके खाते में 8-9 विकेट हो सकते थे. स्पिनर कुलदीप यादव भले ही मैच में विकेट नहीं ले पाए लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट में 9 विकेट झटके जिसके लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने.

Trending news