IND vs WI: Team India के 'हिटमैन' ने नाम कर लिए बड़े-बड़े रिकॉर्ड, Dhoni-Sehwag को भी छोड़ा पीछे
Advertisement

IND vs WI: Team India के 'हिटमैन' ने नाम कर लिए बड़े-बड़े रिकॉर्ड, Dhoni-Sehwag को भी छोड़ा पीछे

IND vs WI 2nd Test : भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेल जा रहा है. भारत ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों के बड़े अंतर से हराकर जीत दर्ज की थी. दूसरे मैच में भारत टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरा.

IND vs WI: Team India के 'हिटमैन' ने नाम कर लिए बड़े-बड़े रिकॉर्ड, Dhoni-Sehwag को भी छोड़ा पीछे

Rohit Sharma bags many records: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस वेस्टइंडीज ने जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करना का न्योता दिया. टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही शानदार रही है. ओपनर रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच शतकीय साझेदारी हुई. इस पारी में रोहित भले ही शतक पूरा करने से चूक गए लेकिन उन्होंने रिकॉर्ड्स की झड़ी सी लगाते हुए दिग्गज एमएस धोनी और वीरेंद्र सहवाग को भी पीछे छोड़ दिया.

रोहित ने धोनी-सहवाग को पछाड़ा

पहले टेस्ट में शतक ठोकने वाले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 80 रनों की जबरदस्त पारी खेली. इसके साथ ही वह भारत के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में पहले वीरेंद्र सहवाग(17253) और फिर महेंद्र सिंह धोनी(17266) को पीछे छोड़ दिया. रोहित के नाम अब 17298 इंटरनेशनल रन हो चुके हैं.

इस मामले में बने पहले बल्लेबाज

रोहित शर्मा ने इस पारी में एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली. वह भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इतिहास में सबसे पहले 2000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले कोई भी बल्लेबाज यह आंकड़ा नहीं छू सका था, लेकिन इस मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली भी इस लिस्ट में शामिल हो गए. उन्होंने भी 2000 रन पूरे कर लिए हैं. रोहित शर्मा के नाम अब WTC इतिहास में 2035 रन हो चुके हैं.

ये उपलब्धि भी की नाम

रोहित शर्मा ने इस पारी के दौरान एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली. वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करते हुए 2000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. रोहित ने 53 से भी ऊपर की औसत से यह रन पूरे किए हैं. इतना ही नहीं छक्के लगाने में महारथ हासिल कर चुके रोहित ने बतौर कप्तान 150 छक्के भी पूरे कर लिए हैं. 80 रन की पारी के दौरान उन्होंने 2 छक्के जड़कर ये उपलब्धि नाम की.

Trending news