IND vs AUS: रोहित के इस घातक हथियार ने ऑस्ट्रेलिया को किया तहस-नहस, नागपुर टेस्ट में कर दी भारत की जीत पक्की!
Advertisement

IND vs AUS: रोहित के इस घातक हथियार ने ऑस्ट्रेलिया को किया तहस-नहस, नागपुर टेस्ट में कर दी भारत की जीत पक्की!

India vs Australia, 2023: कप्तान रोहित शर्मा के एक सबसे घातक हथियार ने नागपुर में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में भारत की जीत तय कर दी है. कप्तान रोहित शर्मा के इस ब्रह्मास्त्र ने नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अकेले दम पर ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस कर दिया. 

India vs Australia, 1st Test

India vs Australia, 1st Test: कप्तान रोहित शर्मा के एक सबसे घातक हथियार ने नागपुर में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में भारत की जीत तय कर दी है. कप्तान रोहित शर्मा के इस ब्रह्मास्त्र ने नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अकेले दम पर ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस कर दिया. किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले ही मुकाबले में इस तरह सरेंडर कर देगी. 

रोहित के इस घातक हथियार ने ऑस्ट्रेलिया को किया तहस-नहस

टीम इंडिया के एक घातक खिलाड़ी के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम की एक नहीं चली और वह नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन पहली पारी में 177 रनों पर ढेर हो गई है. टीम इंडिया के धुरंधर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपनी कातिलाना लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी से कहर मचाते हुए नागपुर में ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस कर दिया है. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 5 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी करते ही अपना जलवा दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट मैच में 5 विकेट्स चटका दिए.

नागपुर टेस्ट में कर दी भारत की जीत पक्की!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा ने कहर मचाते हुए 22 ओवर में 47 रन देकर 5 विकेट्स झटके हैं. रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में मार्नस लाबुशेन (49), स्टीव स्मिथ (37), मैट रेनशॉ (0), पीटर हैंड्सकॉम्ब (31) और टॉड मर्फी (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाया है. रवींद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अब अपने 247 विकेट्स पूरे कर लिए हैं. नागपुर टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट्स लेकर रवींद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में 11वीं बार 5 विकेट हॉल लेने का कमाल किया है. रवींद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 177 रनों पर ढेर हो गई. रवींद्र जडेजा ने इस तरह नागपुर टेस्ट में भारत की जीत पक्की कर दी है. 

नागपुर में हो जाता है बेहद खतरनाक 

नागपुर में अब रवींद्र जडेजा के 4 टेस्ट मैचों में 17 विकेट्स हो गए हैं. रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए 61 टेस्ट मैचों में 247 विकेट्स हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने इसके अलावा 61 टेस्ट मैचों में 2523 रन भी बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 17 अर्धशतक भी शामिल हैं. नागपुर में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टेस्ट साल 2008 में खेला था, जिसमें टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 172 रनों से हराया था. नागपुर की पिच पर टीम इंडिया ने अब तक 6 टेस्ट खेले हैं, जिनमें उसने 4 टेस्ट मैच जीते हैं, जबकि 1 टेस्ट मैच में उसे हार मिली है, जबकि 1 टेस्ट मैच ड्रॉ रहा है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं  

Trending news